बॉलीवुड

शाहरुख की ये 5 हीरोइने कह चुकी हैं दुनिया को अलविदा, इनके बारे में शायद ही आप जानते हों

बॉलीवुड में काम करने वाले कई लेजेंड्स पिछले कुछ सालों में अलविदा कह चुके हैं और उन्हें याद करते हुए इंडस्ट्री उनके डेथ एनिवर्सरी पर उनके बारे में कुछ ना कुछ लिख देते हैं। बॉलीवुड की फिल्मों में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिनका इस दुनिया से जाना इंडस्ट्री को बड़ा धक्का देने के बराबर रहा है। मगर हम यहां उनके बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होने किंग ऑफ रोमांस के साथ काम किया है। शाहरुख की ये 5 हीरोइने कह चुकी हैं दुनिया को अलविदा, इनमें से आपकी फेवरेट कौन थी?

शाहरुख की ये 5 हीरोइने कह चुकी हैं दुनिया को अलविदा

बॉलीवुड में शाहरुख खान को काम करते हुए लगभग 30 साल हो गया है और आज शाहरुख का नाम इंडस्ट्री में रेपुटेड है। 3 दशक के सफर में शाहरुख खान ने बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्मों में काम किया है। मगर शाहरुख खान के साथ काम करने वाली इन अभिनेत्रियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

दिव्या भारती

शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म दीवाना (1992) से की थी और इसमें उनकी हीरोइन दिव्या भारती थीं। साल 1993 में दिव्या की मौत एक हादसे में हो गई थी और ये गुत्थी आज तक नहीं सुलझी कि असल में ये सब हुआ कैसे?

श्रीदेवी

बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी की मौत साल 2018 में दुबई के होटल में हो गई थी। ये एक हादसा था और इनकी मौत कैसे हुई असल बात आज तक कोई नहीं जान पाया है। श्रीदेवी की जब मौत हुई उस दौरान वे एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं और इसके पहले इंग्लिश-विंग्लिश और मॉम जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुकी थी। श्रीदेवी ने शाहरुख खान के साथ ‘आर्मी’ में काम किया था इसके अलावा श्रीदेवी शाहरुख के साथ आखिरी बार फिल्म ज़ीरो में नजर आई थीं।

रसिका जोशी

एक्ट्रेस रसिका जोशी शाहरुख खान के साथ बिल्लू और स्वदेस जैसी फिल्मों में काम किया था। इन दोनों ही फिल्मों में रसिका के काम को सराहा भी गय था। रसिका का साल 2011 में निधन हो गया था, हालांकि इन्होंने कई दूसरी फिल्मों में भी काम किया है।

रीमा लागु

बॉलीवुड की फेवरेट मां का किरदार निभाने वाली रीमा लागू का निधन साल 2017 में हो गया था और इन्हें अचानक हार्ट अटैक आने के कारण दुनिया से अलविदा कहना पड़ा था। शाहरुख ने रीमा लागू के साथ कल हो ना हो, यस बॉस और कुछ-कुछ होता है जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था।

सुधा शिवपुरी

अभिनेत्री सुधा शिवपुरी ने शाहरुख खान के साथ फिल्म माया मेमसाब (1993) में काम किया था। टीवी धारावाहिक क्योंकि सास भी कभी बहूथी के जरिए ये ज्यादा चर्चित हुई थीं। सुधा शिवपुरी का साल 2015 में निधन हो गया था।

Back to top button