राशिफल

सूर्य ने किया राशि परिवर्तन, आज 4 राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम

हम आपको रविवार 17 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 November 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज निजी और व्यापारिक साझेदारी के मामले में किस्मत दिलचस्प भूमिका निभाएगी। अपने लक्ष्य को निर्धारित करें और बिना विचलित हुए आगे बढ़ते रहें। आपका झुकाव वित्तीय मामलों की तरफ अधिक रहेगा। फालतू का खर्च करने या निवेश करने से बचें। आपको प्यार के मामले में तेजी से सफलताएं हासिल होंगी। थोड़ा अतिरिक्त पैसा बनाने के लिए अपने अभिनव विचारों का उपयोग करें। आपको एक आकस्मिक उपहार मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज स्वास्थ्य कुछ नरम- गरम रह सकता है। हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और गैर-जरूरी नुकसान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। आप सबके आकर्षण का केंद्र होंगे। आप में से कुछ अब नई जगह और नए प्रोजेक्ट का मज़ा ले रहे है और इससे आपके प्रयासों को नई शुरुआत मिलेगी। अचानक प्राप्त हुए पैसों का सही उपयोग करे ताकि आपका भविष्य सुरक्षित हो।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रेम जीवन में चली आ रही परेशानियां दूर होगी। आय में वृद्धि होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सिर्फ उसी पर एकाग्र होकर कार्य करें। आपके दुश्मन परास्त होंगे। आने वाला समय आपके लिए बेहद खास रहेगा। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको बड़ी खुशखबरी मिलने के योग हैं। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आपमें से कुछ को अपनी कड़ी मेहनत के अच्छे फल मिलने वाले हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मानसिक रूप से आज आप वैचारिक स्थिरता की अनुभूति करेंगे, जिसके परिणामस्वरुप आप लगन के साथ काम कर पाएंगे। प्रभावी बातचीत करें और आप कानूनी निर्णयों में आप अच्छा करेंगे। आपके जीवन के सभी प्रकार के दुख दर्द समाप्त हो जाएंगे। परिवारिक जिम्मेदारियों में लगातार बढ़ोतरी होगी। आप जो भी प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे उससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा। दिन शैक्षिक संस्थानों और निर्माण के कारोबार में निवेश के लिए उपयुक्त है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जोश या जल्दबाजी में आप किसी कठिन परिस्थिति में फंस सकते हैं। अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सतर्क रहें। रक्त संबंधी समस्याएं आपको अत्यधिक परेशान कर सकती हैं। सावधान रहें। आपका जीवन खुशहाल रहेगा। जीवन खुशियों से भरा रहेगा। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। आप सारी चीजों को बेहतर तरीके से संभाल लेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा लगातार बढ़ेगी। गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करने से आपके दुखों का अंत होगा। आप कुछ ज्यादा ही बेचैन हो सकते हैं। मानसिक रूप से आप काफी खुद को तंदुरुस्त महसूस करेंगे। विचारों में स्थिरता तथा मन में दृढता रहने से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे। समय-समय पर होने वाले परिवर्तन आपके लिए बेहद आनंददायक रहेंगे। घर परिवार में आपको पिताजी का सपोर्ट सबसे अधिक मिलने वाला है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका नए लोगों से परिचय हो सकता है जिनसे आप का फायदा होगा। बिजनेस के मामलों में आपको संभलकर रहना होगा। पुराना पैसा वापस मिल सकता है। आमदनी बढाने के लिए अतिरिक्त जरिए का राश्ता तलाश किए जाने की संभावना है। खराब आर्थिक स्थिति के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को रोकना होगा। शाम को अपने जीवनसाथी के साथ मूवी या डिनर करने से आपको एक सुकून और अद्भुत मूड मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग अपनी प्रतिभा के दम पर कामयाबी हासिल करने में सफल रहेंगे। भाई-बहनों से आर्थिक रूप से लाभ होगा। गाय के चरण स्पर्श करें, आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। दूसरों के साथ खुशियाँ बाँटने से आपकी सेहत में सुधार होगा। मनोरंजन या सौंदर्य प्रसाधन के फिक्स पर बहुत अधिक पैसा खर्च न करें। सामाजिक रुप से सम्मान का भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा। किसी से मिलने की संभावना दिलचस्प है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज पैसों की लेनदेन में पूरी सावधानी बरतें। दूसरों पर आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रेम-संबंधों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज आपका झुकाव आध्यात्मिकता की ओर अधिक रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न होने वाला है। अत्यधिक रचनात्मकता और उत्साह आपको अधिक पुरस्कृत समय तक ले जाएगा। फालतू खर्चा बढ़ सकता है। मानसिक रुप से आपको चिंता सताएगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भाग्य का सहकार नहीं मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप किसी को भी धन उधार ना दें। नौकरी प्राप्त करने के लिए किए गए प्रयास सार्थक होंगे। पारिवारिक जीवन से संबंधित सुख के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। आपके जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे, आराम करने का दिन रहेगा। नए प्रस्ताव लुभावना हो सकते हैं, लेकिन जल्दबाजी में कोई निष्कर्ष निकालना समझदारी नहीं होगी। यात्रा महंगी होने के बावजूद लाभकारी रहेगी। कीमती सामान की हानि या चोरी से बचने के लिए सावधान रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नया व्यवसाय शुरू करने में आ रही अड़चने आज समाप्त होगी। आपका अपने प्रतिद्वंद्वियों पर नज़र रखना उचित होगा। यात्रा हो सकती है जो आपके लिए मनोरंजक होगी और साथ ही आपको आनंद भी प्रदान करेगी। अपनी प्राथमिकताओं को खास ख्याल रखें। याद रखें सफलता आपके पास चल कर नहीं आती बल्कि आपको उसके पास जाना पड़ता है। अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं। उनके साथ का खूब मजा लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नए क्षेत्रों में किस्मत आजमाने का मौका तलाशेंगे। दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। किसी बड़े काम के लिए पैसा जमा करने के मकसद से बजट में कटौती किए जाने की संभावना है। स्वयं को विभिन्न कामों में न उलझाएं, प्राथमिकताओं को सबसे पहले पूरा करें और योजना के अनुसार काम करने का प्रयास करें। हर किसी का ध्यान केवल आप पर होगा।

आपने Rashifal 17 November 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 November 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 November 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिये कलाई पर क्यों बाँधा जाता है मौली का धागा और किस तरह से यह आप की रक्षा करती है

Back to top button