बॉलीवुड

जूही चावला ने सलमान के साथ फिल्म करने से कर दिया था मना, सलमान ने ऐसे लिया था बदला

बॉलीवुड में अक्सर सितारों का एक-दूसरे से पंगा होता रहता है और इस पंगे में कभी-कभी इनकी झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि उन लोगों में सालों की दूरियां हो जाती हैं। मगर कभी-कभी कुछ किस्से ऐसे सामने आते हैं कि आप उन्हें देखकर हैरान हो सकते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ था सलमान खान और जूही चावला के बीच जब जूही चावला की इस हरकत से बहुत नाराज हो गए थे सलमान खान। इसके बाद क्या हुआ इसके बारे में आपको जानना चाहिए।

जूही चावला की इस हरकत से बहुत नाराज हो गए थे सलमान खान

13 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाने वाली एक्ट्रेस जूही चावला 90 के दशक में एक बड़ी एक्ट्रेस हुआ करती थीं। वे अक्सर किसी ना किसी फिल्म में नजर आ जाती थीं और यहां तक की उस दौर के हर बड़े एक्टर के साथ उन्होंने काम किया है। उन्हीं में एक सितारे सलमान खान भी है और वे रियल लाइफ में सलमान की अच्छी दोस्त भी हैं। उस दौर में कई बड़े फिल्म मेकर्स इन दोनों के साथ फिल्म बनाना चाहते थे और उनके पास फिल्म के ऑफर्स भी थे। जूही ने पहले तो उस फिल्म के ऑफर को लंबा लटकाया और फिर मना कर दिया। इसके साथ ही जूही ने ये भी सलाह दी कि फिल्म में उनके हीरो आमिर खान हो तो अच्छा रहेगा। सलमान खान को ये बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगी और उन्हें लगा कि जूही ने उनकी बेइज्जती की है और उसके वे भुला नहीं पा रहे थे। फिर वो दौर भी आया जब धीरे-धीरे जूही चावला का स्टारडम कम होता गया और उन्हें फिल्मों में साइड रोल, मां या फिर बहन का किरदार मिलने लगा। वहीं सलमान खान बड़े स्टार बनते गए और ऐसा माना जाता है इसके पीछे सलमान खान का बड़ा हाथ था।

सलमान खान के मन में जूही को लेकर जो टीस थी वो आज तक भरी नहीं है और अभी भी सलमान खान जूही को खास भाव नहीं देते हैं। जूही कई बार अपनी इच्छा जता चुकी हैं लेकिन सलमान खान उनके साथ उसके बाद कभी काम नहीं किए। कई बार जूही ने ये भी कहा कि उन्होंने हर एक्टर के साथ काम किया है लेकिन सलमान खान के साथ नहीं किया। एक बार सलमान खान ने उन्हें अपनी मां बनने का ऑफर दिया था और जूही को इस बात का काफी शॉक लगा था। उनकी उम्र अभी इतनी नहीं हुई कि वो उनकी मां का रोल करें और वो सलमान खान से छोटी भी हैं तो उन्हें इस बात की बेइज्जती भी लगी।

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

जूही चावला बॉलीवुड की ने बॉलीवुड में हर बड़े सितारे के साथ काम किया है। बॉलीवुड में जूही ने डर, आइना, कयामत से कयामत तक, फिर भी दिल है हिंदूस्तानी, यस बॉस, इश्क, साजन का घर, हम हैं राही प्यार का, बोल राधा बोल, स्वर्ग, दरार, भूतनाथ, लुटेरे, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, बेनाम बादशाह, डुप्लीकेट, अर्जुन पंडित, अंदाज, गुलाब गैंग, काजू बन गया जैंटलमैन, दीवाना मस्ताना, सन ऑफ सरदार, लोफर, झूठ बोले कौवा काटे, झंकार बीट्स, अंदाज अपना-अपना जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

Back to top button