दिलचस्प

Video: चीन में दिखी ‘इंसान के चेहरे’ वाली मछली, देखते ही लोग बोले ये तो बड़ी डरावनी हैं

ये दुनियां बहुत बड़ी हैं. इसमें कई तरह के प्राणी निवास करते हैं. इन्सानों को छोड़ दिया जाए तो यहाँ हमें कई प्रकार के जिव जंतु देखने को मिल जाते हैं. जो कॉमन होते हैं उन्हें तो हम सभी अच्छे से जानते हैं. हालाँकि अभी भी इस दुनियां में कई ऐसे जीव या प्रजातियाँ हैं जिनके बारे में लोग कम ही जानते हैं. ऐसा ही एक अनोखा जीव इन दिनों चीन में देखने को मिला हैं. दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक इंसान के चेहरे वाली मछली दिखाई दे रही हैं. जी हाँ आप ने सही पढ़ा. एक मछली का चेहरा बिलकुल इंसानों की तरह लग रहा हैं. ये बात सुनने में ही बड़ी अजीब लग रही हैं लेकिन जब आप इसे देखोगे तो ये और भी ज्यादा अजीब लगेगी.

इस विडियो को सोशल मीडिया पर @Unexplained नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपलोड किया हैं. विडियो शेयर करते हुए उसने लिखा हैं कि इस मछली का मुंह इंसानों की तरह हैं. इस विडियो में एक मछली तालाब में तैरती और मुंह बाहर निकालती हुई दिखिया देती हैं. इस मछली को देखते ही आपके दिमाग में अजीब सी फीलिंग आने लगती हैं. मछली का चेहरे इंसानों की तरह होने से ये देखने में काफी डरावनी भी लगती हैं. उधर इंसानों के चेहरे वाली यह मछली सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही हैं. इसे देख लोग भी बड़ा आश्चर्य कर रहे हैं. उन्हें अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा हैं कि इस दुनियां में कोई ऐसा जीव भी हो सकता हैं. अधिकतर लोग इस मछली को देख डर ही रहे हैं. उनका कहना हैं कि इंसानों से चेहरे मिलने की वजह से ये मछली थोड़ी भूतिया टाइप भी लग रही हैं.

वैसे सच कहे तो हम खुद भी इस अनोखी मछली को देख थोड़ा हिल गए. मतलब आज से पहले इससे अजीब चीज कभी नहीं देखी हैं. चीन में दिखी ये मछली किस प्रजाति की हैं इस बात की फिलहाल कोई जानकारी नहीं हैं. बस हमारे हाथ ये विडियो ही लगा हैं. वैसे कुछ लोग इस विडियो की सत्यता पर भी सवाल उठा रहे हैं पर इस बारे में भी कुछ पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता हैं. खैर ये सब बातें छोड़ अब फटाफट वो वायरल विडियो देख लेते हैं. जरा एक बार आप भी इस विडियो को देखे और हमें बताए कि ये मछली आप लोगो को कैसी लगी?

देखे विडियो:

तो फिर आपका क्या रिएक्शन हैं? इस मछली को देख सबसे पहली फीलिंग आपकी कौन सी थी? क्या आपको इसे देखकर डर लगा? क्या आप रियल लाइफ में इस इंसानों के चेहरे वाली मछली को देखना पसंद करेंगे? हमें अपने जवाब कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही यदि ये विडियो आपको अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर भी करे. इस तरह वे सभी भी इन अनोखी मछली के दर्शन कर पाएंगे. साथ ही इस तरह की दिलचस्प और वायरल ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे.

Back to top button