विशेष

रास्ता भटक चुकी 80 साल की महिला ने पुलिस वाले से मांगी मदद और पुलिस वाले ने जो किया वो ग़ज़ब है

हमारे देश की पुलिस वैसे तो हमारे लिए कई अच्छे काम करती है लेकिन फिर भी पुलिस डिपार्टमेंट को लोगों ने बदनाम कर रखा है. कई एंगल से देखने पर यह बात सही भी नजर आती है कि पुलिस कभी-कभी काफी लापरवाही बरत देती है, लेकिन कुछ लोगों की गलती से पूरे डिपार्टमेंट को कोसना गलत है. आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए जो खबर लेकर आये हैं, वह आपकी नजरों में पुलिस की गलत इमेज को पूरी तरह बदल देगी.

दरअसल, वाक्या अयोध्या के सैदपुर इलाके का है. यहां एक बूढ़ी महिला सड़क पर चल रही थी. बूढ़ी महिला की उम्र तकरीबन 80 साल होगी. महिला का नाम फूलमती बताया जा रहा है. फूलमती के एक पैर में फ्रेक्चर था और वह दर्द से कराहते हुए चल रही थी. इतना ही नहीं वह अपना रास्ता भी भटक गयी थी. वहीं पास से एक पुलिस वाला गुजर रहा था जिसका नाम जय किशोर था. वह उस एरिया के इंचार्ज थे. जैसे ही जय किशोर की नजर उस बूढ़ी महिला पर पड़ी वह उसकी मदद करने पहुंच गए. जय किशोर से रहा नहीं गया, उन्होंने अपनी गाड़ी बंद की और महिला के पास गए.

बूढ़ी महिला के पास जाते ही जय किशोर ने परेशानी पूछी. वह जानना चाहते थे कि आखिर दिक्कत क्या है. महिला ने अपनी बात पुलिसवाले को बतानी शुरू की. उनकी बात सुनते ही जय किशोर ने बूढ़ी महिला को अपनी गोद में उठा लिया और अपनी गाड़ी में ले जाकर बिठाया. अम्मा ने जय किशोर को घर का रास्ता बताया और इस तरह वह उन्हें घर छोड़कर आये. एक पुलिस वाले से ऐसी मदद देखकर अम्मा हैरान रह गयी और उन्होंने उन्हें खूब आशीर्वाद दिया.

तो देखा आपने देश में केवल भ्रष्ट पुलिस वाले ही नहीं होते, बल्कि ऐसे भी लोग होते हैं जो बिना किसी स्वार्थ दूसरों की मदद करते हैं. यह वाक्या इस बात को साफ करता है कि पुलिस वालों के भी दिल होते हैं. कुछ लोगों की वजह से पूरा डिपार्टमेंट बदनाम हो जाता है. अब अगर भारत देश में कुछ लोग भ्रष्ट हैं तो आप यह तो नहीं कह सकते कि भारत भ्रष्टाचारियों का देश है. हां, ये बात है कि कभी-कभी पुलिस कुछ ऐसे काम कर देती है, जिस वजह से उन पर विश्वास कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. लेकिन उसके विपरीत जय किशोर जैसे भी लोग होते हैं, जो पुलिस में एक बार फिर विश्वास जगा देते हैं.

ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम जय किशोर के अलावा उन सभी पुलिसकर्मियों का शुक्रिया अदा करते हैं, जो हमेशा हमारी मदद के लिए तत्पर रहते हैं और बिना किसी स्वार्थ हमारी मदद करते हैं. ये तो थी जय किशोर की कहानी जिसे हम आज लेकर आये हैं वरना ऐसे कई जय किशोर हैं, जो आये दिन लोगों की मदद करते हैं और जिनके बारे में लोग जान नहीं पाते.

पढ़ें दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच अब मैदान में कूद पड़ी स्वरा भास्कर, कहा – उन वकीलों को..

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button