बॉलीवुड

शादी के लिफाफे में कितने रुपए रखते हैं बॉलीवुड स्टार्स, सच्चाई जान यकीन नहीं होगा

भारत में शादी का होना सिर्फ शादी एक रिश्ता तय होना नहीं होता हैं, बल्कि ये एक त्यौहार होता हैं. भारतीय शादियों में बड़ी धूमधाम और चकाचौंध होती हैं. शादी के गार्डन से लेकर स्वादिष्ट भोजन, लाइटिंग, बैंड नाजा बारात और डिजाइनर कपड़े पहने दुल्हा दुल्हन ये सभी इस शादी की रोनक बड़ा देते हैं. शादी में जाना हर किसी को पसंद होता हैं. जब हम शादी में जाते हैं तो साथ में कोई गिफ्ट जरूर ले जाते हैं. इसके बिना शादी में जाना शर्मिंदगी वाली बत हो जाती हैं. कई बार यदि गिफ्ट खरीदने का टाइम ना भी हो तो हम लिफ़ाफ़े में अपनी स्वेच्छानुसार कुछ रूपए रख स्टेज पर दुल्हा दुल्हन को दे देते हैं.

शादी के इस लिफाफे में लोग कितने रुपए रखते हैं ये कई बातों पर निर्भर होता हैं. जैसे आपकी मासिक आय कितनी हैं, शादी जिस व्यक्ति की हो रही हैं वो आपके कितना करीबी हैं, आपके घर की शादी में उस व्यक्ति ने कितने रुपए दिए थे, शादी में खाना खाने आपके परिवार से कितने लोग जा रहे हैं. बस यही कुछ आम नागरिकों के मैप दंड होते हैं. इन्ही के आधार पर वो ये तय करते हैं कि लिफाफे के अंदर कितनी रकम रखनी हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि फ़िल्मी सितारें जब किसी शादी में जाते हैं टी लिफाफे के अंदर कितनी रकम रखते होंगे? आज हम आपको इस सवाल का जवाब देंगे.

बॉलीवुड की शादियाँ बड़ी भव्य होती हैं. इसके ऊपर मीडिया की नजरें भी बनी रहती हैं. जब भी कोई सितारा शादी में शरीक होता हैं तो पेपराज़ी लोग उनके पीछे फोटो लेने लगे ही रहते हैं.इस बात में कोई शक नहीं कि ये फ़िल्मी सितारें बहुत पैसा कमाते हैं. ऐसे में लोगो के मन में ये जानने की उत्सुकता और भी बढ़ जाती हैं कि बॉलीवुड के सितारें शादियों में देने वाले लिफाफे में कितने रुपए रखते है. वैसे बता दे कि इस रकम की वेल्यु सुन आपको हैरानी जरूर होगी.

शादी के लिफाफे में इतने रुपए रखते हैं सितारें

बॉलीवुड की शादी में सेलिब्रिटीज लिफाफों में देते हैं इतने रुपये, जानकर मुंह खुला रह जाएगा

फ़िल्मी सितारें किसी भी शादी में लिफाफा देते हैं तो उसमे 101 रुपए रखते हैं. जी हाँ ये बात सच हैं. और इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन एक बार एक शो के दौरान किया था. इस शो में उनके साथ कॉमेडियन कपिल शर्मा भी थे. उन्होंने यूं ही मजाक में पूछ लिया था कि ये फ़िल्मी सितारें शादी में जाते हैं तो लिफाफे के अंदर कितनी रकम रखते हैं. इस पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ जी ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में तोहफे के रूप में लिहाफे में शगुन के 101 रूपये दिए जाते हैं. आप लोगो को लग रहा होगा कि करोड़ो कमाने वाले सितारें इतनी कम रकम क्यों रखते हैं? दरअसल इसके पीछे भी एक ख़ास वजह हैं.

तोहफे में किसी को कितनी रकम दी जाए इसे लेकर हमेशा दुविधा रहती हैं. खासकर जूनियर आर्टिस्ट और कैमरामैन जैसे लोग अपने से बड़े सितारें या निर्माता डायरेक्टर इत्यादि की पार्टी में जाने से संकोच करते थे. ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री ने एक कॉमन राशि शगुन के 101 रुपए तय कर दिए. इस कदम से फिल्म इंडस्ट्री के लोगो में समानता रहती हैं और हर दर्जे का व्यक्ति आपस में शादियों में बिना संकोच के जा पाता हैं.

Back to top button