बॉलीवुड

ऐश्वर्या से प्रियंका तक अब ऐसी नजर आती हैं ये विश्व सुंदरियां, बदल गयी हैं इतना की पहचान न पाएं

भारत से जितनी भी विश्व सुंदरी बनती हैं वे सभी फिल्मों में ना आएं ये हो ही नहीं सकता है। अब तक जितनी अच्छी फिल्मों में विश्व सुंदरियां आई हैं वो समय के साथ बदलती गईं। बॉलीवुड में एक नहीं बल्कि कई तरह की एक्ट्रेसेस हैं जिन्होने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से की और आज ऊंचाईंयो पर हैं। इनमें सिर्फ एक एक्ट्रेस नहीं है बल्कि कई तरह की एक्ट्रेसेस हैं। ऐश्वर्या से प्रियंका चोपड़ा तक अब नजर आती हैं ये विश्व सुंदरियां, इनमें से आपकी फेवरेट कौन हैं इसके बारे में आप बताइए।

ऐश्वर्या से प्रियंका तक अब ऐसी नजर आती हैं ये विश्व सुंदरियां

ऐश्वर्या राय

1 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाने वाली एक्ट्रेस बच्चन परिवार की बहू बन चुकी है। साल 1994 में विश्व सुंदरी का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन के साथ शादी की और अब एक बेटी की मां हैं। इन सालों में इन्होने हम दिल दे चुके सनम, देवदास, जोश, जींस, और प्यार हो गया जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

लारा दत्ता

साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का साइप्रस का खिताब जीता था। उन्हें लंबे समय तक फिल्मों में कामयाबी नहीं मिली तो उन्होंने टेनिस स्टार महेश भूपति के साथ शादी कर ली और अब वे एक बेटी की मां हैं। अपने परिवार को समय देते हुए इन्होने फिल्मों से दूरी बना ली।

जूही चावला

साल 1984 में मिस इंडिया का ताज पहनने वाली जूही चावला ने बॉलीवुड में खूब कामयाबी हासिल की। अपनी चुलबुली अदाओं से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली जूही ने शादी से सबको चौंका दिया और उनके पति जय मेहता उनसे काफी बड़े हैं।

संगीता बिजलानी

सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी ने साल 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। सलमान खान के साथ इनके प्यार के खूब चर्चे रहे हैं और फिर इन्होने कई फिल्मों में काम किया है। फिर सलमान से उनका अलगाव हुआ और इन्होने अजहरूद्दीन से शादी कर ली थी।

सुष्मिता सेन

साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड का खिताब जीता है। ऐसा करने वाली सुष्मिता पहली भारतीय महिला बनीं। फिल्मों में सुष्मिता को खास सफलता नहीं मिली तो उन्होने दूसरी एक्टिविटी में काम शुरु कर दिया। इन्होने दो बेटियों को गोद लिाय और इस समय 45 साल की उम्र मे 27 साल के मॉडल को डेट कर रही हैं।

प्रियंका चोपड़ा

साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। साल 2003 में लारा दत्ता के साथ अपने करियर की शुरुआत की लेकिन लारा दत्ता का करियर जल्द ही खत्म हो गया लेकिन प्रियंका चोपड़ा इंटरनेशनल स्टार बन गईं।

Back to top button