दिलचस्प

बिहार में आसमान से हुई ‘चांदी की बारिश’, नज़ारा देख लोगों के बीच मची लूट

यूं तो बारिश होती रहती है, लेकिन अगर हम कहें कि आसमान से चांदी की बारिश हुई है, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा। जी हां, इन दिनों बिहार के सीतामढ़ी के सुरसंड में आसमान से चांदी की बारिश होने का दावा किया जा रहा है। इतना ही नहीं, लोग उस चांदी को लूटने के लिए भी अफरा तफरी मचा रहे हैं। हालांकि, इस खबर में कितनी सच्चाई है या नहीं, इस बारे में तो अभी बात नहीं किया जा सकता है, लेकिन लोगों के बीच चांदी की बारिश देखने का गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।

बिहार के सीतामढ़ी के सुरसंड में इन दिनों चांदी ही चांदी की बात हो रही है। लोग चांदी लूटने के लिए सड़कों पर निकले पड़े हैं। इतना ही कटोरा लेकर भी लोग चांदी बीन रहे हैं। माना जा रहा है कि यहां सड़कों पर भारी मात्रा में चांदी है, जिसकी वजह से लोग इसे लेकर जा रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि चांदी पूरी तरह से शुद्ध है और ये बिल्कुल छोटे छोटे आकार में गिरती हुई नज़र आ रही है। लोगों ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद इसकी छानबीन की जा रही है।

बिहार की सड़कों पर चांदी ही चांदी

स्थानीय निवासियों की माने तो बिहार की सड़कों पर इन दिनों चांदी ही चांदी नज़र आ रही है। चांदी इतनी ज्यादा है कि लोग उसे बीन कर अपने घर भी ले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि या तो ये आसमान से गिर रहा है या फिर किसी चोर ने यहां चांदी फेंक दी है, लेकिन चोर यहां चांदी क्यों फेंकेगा? हालांकि, यह मामला कई तरह के सवाल खड़ा कर रहा है, लेकिन लोग चांदी को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई।

तस्करी का भी हो सकता है मामला

चूंकि बिहार से बिल्कुल नेपाल सटा हुआ है, ऐसे में तस्करी के मामले से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसा अनुमान है कि चांदी की तस्करी हो रही है और बोरी फटने की वजह सड़कों पर चांदी बिखरी हुई नज़र आ रही है। बता दें कि फिलहाल इस मामले में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है, लेकिन किसी भी संभावनाओं से इंकार भी नहीं कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इस तरह से कोई गैर-कानूनी या फिर देश विरोधी साजिश भी रह सकता है, ऐसे में पुलिस को चौकन्ना रहने की ज़रूरत है।

पुलिस को नहीं मिला अब तक सुराग

सड़क पर इस तरह से चांदी को बिखरा देख पुलिस भी हक्का बक्का रह गई, जिसके बाद उसने इस दल की तलाश करनी शुरु कर दी, लेकिन फिलहाल पुलिस के हाथ खाली है, क्योंकि उन्हें कोई सबूत नहीं मिल सका है, जिससे चांदी के मालिक तक पहुंचा जाए। बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर बिहार में अलर्ट जारी कर दिया गया है, ऐसे में जल्द ही इस मामले में पुलिस को कोई न कोई सुराग मिल ही जाएगा।

Back to top button