बॉलीवुड

परिवार की मर्जी के खिलाफ इन 7 सितारों ने घर से भागकर रचाई थी शादी

जब दिल को प्यार होता हैं तो दुनिया की कोई ताकत उन्हें मिलने से नहीं रोक पाती हैं. प्यार के बाद अक्सर लोग का नेक्स्ट स्टेप शादी का ही होता हैं. हालाँकि भारत में यदि धर्म, जात और उम्र में ज्यादा अंतर हो तो घर वाले शादी को राज़ी नहीं होते हैं. ऐसे में कई प्रेमी जोड़े घर से भागकर शादी रचा लेते हैं. बॉलीवुड सितारें भी इस काम में पीछे नहीं हैं. आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर घर से भागकर शादी रचाई थी.

जीतेन्द्र और शोभा

अपने जमाने के हैंडसैम सुपरस्टार जितेंद्र का हेमा मालिनी से लेकर श्रीदेवी और जया प्रदा तक सभीसे अफेयर चला था. हालाँकि जब बात शादी की आई तो उन्होंने एयरहोस्टेस शोभा के साथ सात फेरे लिए. जितेंद्र की बेटी एकता कपूर ने एक बार अपने इन्स्टाग्राम पर मम्मी पापा की तस्वीर शेयर कर बताया था कि आज से 43 साल पहले दोनों ने शरद पूर्णिमा के रोज भागकर शादी रचाई थी.

आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर खान और रीना एक दुसरे के पड़ोसी हुआ करते थे. हालाँकि आमिर मुस्लिम और रीना हिंदू थी इस कारण शादी में दिक्कतें आ रही थी. दोनों की उम्र भी कम थी तो इन्होने बालिग़ होने आ इंतजार किया. फिर जब आमिर 21 के और रीना 19 की हुई तो 18 अप्रैल 1986 को दोनों ने घर से भाग रजिस्टरार के ऑफिस में शादी रचा ली. हालाँकि साल 2002 में दोनों का तलाक हो गया था.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ 21 के और अमृता 33 की थी जब दोनों के बीच प्यार हुआ था. उम्र का फासला और अलग धर्म होने की वजह से उनके घर वाले शादी को राज़ी नहीं थे. ऐसे में दोनों ने साल 1991 में परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी रचाई थी. हालाँकि साल 2004 में दोनों का तलाक भी हो गया था.

शम्मी कपूर और गीता बाली

साल 1995 में आई फिल्म ‘रंगीन रातें’ की शूटिंग के दौरान शम्मी को गीता से प्रेम हुआ था. चुकी गीता उम्र में शम्मी से बड़ी थी इसलिए उन्हें यकीन था कि घर वाले शादी को नहीं मानेंगे. ये सोच दोनों ने भागकर मंदिर में शादी की थी.

आशा भोसले और गणपतराव भोसले

फेमस सिंगर आशा भोंसले ने 16 साल की उम्र में 31 वर्षीय पर्सनल सेक्रेटरी गणपत राव भोंसले परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी रचाई थी. 1949 में हुई ये शादी 1960 में टूट गई थी. फिर आशा ने 1980 में सिंगर और कम्पोज आर डी बर्मन से दूसरा विवाह किया था.

पद्मिनी कोहलपुरी और प्रदीप शर्मा

पद्मिनी को ‘ऐसा प्यार कहां’ फिल्म के प्रोडूसर रदीप शर्मा से प्रेम हुआ था. कास्ट अलग होने की वजह से घर वाले शादी को राजी नहीं थे. ऐसे में पद्मिनी घर से भाग गई और 14 अगस्त 1986 को प्रदीप संग मुंबई स्थित दोस्त के यहाँ शादी रचा ली.

शशि कपूर और जेनिफर केंडल

शशि और जेनिफर थिएटर में साथ काम करते थे. यही दोनों में प्रेम हुआ. जेनिफर के पिता शादी को राजी नहीं हुए तो वे भागकर मुंबई आ गई और जुलाई 1958 में शशि से शादी रचा ली. हालाँकि 1984 में जेनिफर का कैंसर की वजह से निधन हो गया.

Back to top button