विशेष

ये हैं दुनिया के 10 अनोखे सिनेमा हॉल, यहां पर मौजूद सुविधाएं जानकर हैरान होना तय है

हम अक्सर जब भी बोर होते हैं तो बोरियत को दूर हटाने के लिए हमारे दिमाग में सबसे पहले जो नाम आता है वह है फिल्म का. फिल्में देखने का शौक किसे नहीं होता. खासकर जब कोई नयी मूवी आती है तो सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों का तांता लग जाता है. हर कोई अपने बिजी शेड्यूल से दो पल सुकून के निकालकर फिल्म देखने जाता है. इस दौरान वह अपने सारे गम भूल जाता है और चाहता है कि इन दो-ढाई घंटों को वह सुकून से जिए. ऐसे में मूवी देखने के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए थिएटर मालिक तरह-तरह के प्रयास करते हैं. वह चाहते हैं कि सिनेमा देखने आये दर्शक सिनेमाघरों में घर जैसा महसूस करें और इसके लिए वह तरह-तरह के इंतजाम करते हैं. ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आपको दुनिया में मौजूद 10 ऐसे सिनेमाघरों के बारे में बताएंगे, जो अपने दर्शकों को ऐसी सुविधाएं देती है जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

ये हैं दुनिया के 10 हैरान कर देने वाले सिनेमा हॉल

ग्रीस

ग्रीस के एक सिनेमाघर में आपको फिल्म देखने के लिए एक कुर्सी नहीं बल्कि खुद का पर्सनल बेड दिया जाता है, जिस पर आप आराम से लेटकर फिल्म का मजा ले सकते हैं.

मास्को

मास्को में एक आईकिया बेडरूम सिनेमा है, जहां जाने पर लगता है आप किसी के बेडरूम में आ गए हों. हॉल में कई सारे बेड लगे हैं और आपको यहां कंबल, टेबल लैंप जैसी चीजें मिलेंगी जिन्हें देखकर आपको घर में होने का एहसास होगा.

लंदन

लंदन के नॉटिंग हिल में एक इलेक्ट्रॉनिक सिनेमाघर है. इस थिएटर में सोफे लगे हैं लेकिन पहली कतार में बेड हैं. सभी सोफों के बीच टेबल लैंप रखा गया है. आप सोफे और बेड में से किसी भी चीज का चुनाव कर सकते हैं.

इंडोनेशिया

जकार्ता में एक अनोखा सिनेमाघर है जिसका नाम वेल्वेट क्लास सिनेमा हॉल है. जैसा कि नाम से पता चलता है यहां आपको मखमल का बिस्तर मिलेगा और साथ ही खाने-पीने की चीज रखने के लिए मखमल का टेबल.

अमेरिका

अमेरिका के फ्लोरिडा में साई-फाइन डाइन-इन थिएटर स्थित है, जहां आप कार की सीट पर बैठकर फिल्म का मजा ले सकते हैं और लंच या डिनर का आर्डर दे सकते हैं.

लंदन

लंदन में एक और अजीबोगरीब सिनेमाघर है, जिसे ट टब सिनेमा के नाम से जाना जाता है. यहां पर आप पानी से भरे टब में बैठकर ड्रिंक्स के साथ फिल्म का मजा ले सकते हैं.

पेरिस

पेरिस में एक ऐसा मूवी थिएटर है जहां आप पानी में तैरती नाव में बैठकर मूवी एन्जॉय कर सकते हैं.

ग्रेट ब्रिटेन

ग्रेट ब्रिटेन में सोल सिनेमा नाम का एक सिनेमाघर है, जहां केवल 8 लोग ही बैठकर फिल्म देख सकते हैं. 8 लोगों की कैपेसिटी वाला ये सिनेमाघर सोलर एनर्जी से चलता है. ये एक मोबाइल हॉल है.

हंगरी

हंगरी में बुडा बेड नाम का एक सिनेमा हॉल है जिसकी खासियत है कि ये सेंट्रल यूरोप में एकमात्र बेड सिनेमा है. इस थिएटर हॉल में आप अपने पूरे परुइवर के साथ फिल्म का मजा ले सकते हैं. यह सिनेमाघर हंगरी के बुडापेस्ट में स्थित है.

मलेशिया

मलेशिया में स्थित है बीन बैग सिनेमा जहां पर बींस से बनी सीट पर बैठकर एक साथ दो लोग फिल्म एन्जॉय कर सकते हैं.

पढ़ें- हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक चढ़ा हैलोवीन का बुखार,अजीबोगरीब ड्रेस में नजर आये ये 15 सितारे

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

Back to top button