बॉलीवुड

सड़क पर सोने वाले बच्चों को 5 स्टार होटल में खाना खिलाने ले गए अनुपम खैर, देखे फिर क्या हुआ

इस दुनियां में दो भिन्न प्रकार या फिर कहे क्लास के लोग रहते हैं. पहले वो जो बहुत आमिर हैं और जिनके लिए पैसा खर्च करना कोई बड़ी बात नहीं हैं. फिर आते हैं वो लोग जिनके ऊपर बहुत गरीब का ठप्पा लगा हुआ हैं. इस केटेगरी के लोगो को पैसा कमाने और अपनी जीविका चलने के लिए भी दिन रात संघर्ष करना पड़ता हैं. आमतौर पर ये दोनों ही क्लास के लोग आपस में एक दुसरे से दूरी बनाए रखते हैं. खासकर कुछ अमीर लोग इन गरीबों के बारे में सोचना तो दूर इनकी तरफ देखते तक नहीं हैं. हालाँकि हर कोई ऐसा नहीं होता हैं. कुछ अमीर बड़े दिलवाले भी होते हैं. इन्हें अपने समाज के हालत पर चिंता होती हैं. ये इन गरीबों के लिए आए दिन कुछ ना कुछ करते रहते हैं. बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खैर भी कुछ ऐसी ही हैं.

अनुपम जी ने बॉलीवुड में बहुत नाम कमाया हैं. इस शोहरत के साथ साथ उनकी दौलत में भी बहुत बढ़ोत्तरी हुई हैं. उन्होंने फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए. वे आज भारत में एक बहुत जाना पहचाना चेहरा बन गए हैं. अनुपम खैर अभिनय के साथ साथ चैरिटी वर्क भी करते रहते हैं. वे आए दिन सामजिक मुद्दों पर अपनी राय भी बड़ी बेबाकी से रखते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया हैं. इस विडियो में वे गरीब बच्चों को मुंबई के फाइव स्टार होटल में खाना खिलाते नज़र आ रहे हैं.

विडियो में हम देखते हैं कि एक पांच सितारा होटल के बाहर लग्जरी कार रूकती हैं. इस कार में से अनुपम खैर के साथ कई छोटे बच्चे निकलते हैं. अनुपम जी इन बच्चों को खाना खिलाने के लिए होटल के अंदर ले जाते हैं. इस दौरान बच्चों के चेहरे पर ख़ुशी साफ़ देखी जा सकती हैं. पहली बार इतने बड़े होटल में आए ये बच्चे अंदर जाने पर बड़े उत्साहित नजर आते हैं.

इस विडियो को शेयर करते हुए अनुपम जी कैप्शन में लिखते हैं “मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले मेरे दोस्तों को आज होटल भोजन कराने ले गया, ऐसा कर बहुत ही अच्छा और संतुष्टि भरा महसूस हुआ. हमने साथ में भोजन किया, हंसी मजाक करा और गाना भी गाया. फिर जब बिल आया तो एक लड़का धीरे से मुझे बोला ‘अंकल बिल ज्यादा तो नहीं आया ना?’ ये बात उस बच्चे ने की जो रोजाना मुंबई की सड़को पर सोता हैं. जय हो.

अनुपन खैर के इस विडियो और कैप्शन को देख यही पता चलता हैं कि उन्होंने मुंबई की सड़को पर रहने वाले गरीब बच्चों को पांच सितारा होटल में भोजन कराया हैं. एक बड़े सितारे के लिए ऐसा करना भी बहुत बड़ी बात होता हैं. आमतौर पर लोग गरीब की मदद करते भी हैं तो उन्हें कुछ पैसे या भोजन देकर चले जाते हैं. परंतु अनुपम जी ने तो उनके साथ बराबरी से बैठ खाना खाया. एक तरह से उन्हें रिस्पेक्ट दी कि हम दोनों बराबर हैं. ये अपने आप में बहुत बड़ी बात हैं. सोशल मीडिया पर इसी चीज को लेकर उनकी बड़ी तारीफें हो रही हैं.

Back to top button