बॉलीवुड

खूबसूरत होने के बावजूद बॉलीवुड में नहीं चला इन 5 अभिनेत्रियों का जादू, निभाने पड़े मां तक के रोल

बॉलीवुड में अक्सर नए नए चेहरे दिखाई देते रहते हैं. अक्सर लडकियां हीरोइन बनने का सपना लेकर फिल्म इंड्रस्ट्री में कदम रखती हैं पर एक दो फिल्मे करने के बाद सफल ना पाने के कारण वापस लौट जाती हैं या शादी करके अपना घर बसा लेती हैं. फिल्मी दुनिया में वैसे भी एक्ट्रेसेस का करियर बहुत छोटा माना जाता है. बहुत कम ही अभिनेत्रियां ऐसी होती है जो फिल्म इंडस्ट्री में बहुत लंबे समय तक काम कर पाती हैं. कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी है जो एक या दो फिल्मों में काम करने के बाद सफल ना होने पर बॉलीवुड से संयास ले लेती हैं. आज हम आपको ऐसी पांच बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो खूबसूरत होने के बावजूद भी फिल्म इंडस्ट्री में सफल नहीं हो पायी.

बॉलीवुड एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा का बर्थडे 1 नवंबर को होता है. खूबसूरती के मामले में टिस्का बड़ी-बड़ी हिरोइंस को टक्कर देती हैं. इनका फिल्मी करियर बहुत साधारण ही रहा. टिस्का बॉलीवुड में बहुत लंबे समय से काम कर रही हैं, पर आमिर खान की सुपरहिट फिल्म “तारे जमीन पर” करने के बाद इन्हें एक नई पहचान मिली. फिल्म “तारे जमीन पर” टिस्का ने बाल कलाकार ईशान अवस्थी की मां का किरदार निभाया था. टिस्का ने फिल्म “प्लेटफार्म” के द्वारा अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी.

इस लिस्ट में दूसरा नाम है अभिनेत्री हुमा कुरैशी का…. हुमा इतनी खूबसूरत हैं की सभी लोग इनकी खूबसूरती के दीवाने हैं. हम आपको बता दें कि हुमा कुरैशी को बॉलीवुड में पहचान अनुराग कश्यप की सुपरहिट फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर” के बाद मिली थी. इसके बाद हुमा ने बहुत सारी फिल्मों और प्राइवेट एल्बम में काम किया, पर हुमा कुरैशी को आज तक स्टारडम वाला मुकाम नहीं मिल पाया. आज भी हुमा कुरैशी सफलता पाने के लिए संघर्ष कर रही हैं.

निमृत कौर की खूबसूरती आज भी कायम है. निम्रत ने बॉलीवुड के खिलाड़ी माने जाने वाले अक्षय कुमार की फिल्म “एयरलिफ्ट” मुख्य भूमिका निभायी थी. निमृत को बहुत ही कम फिल्मों में काम किया है. इसलिए निम्रत भी फ्लॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल है.

बॉलीवुड की भोली पंजाबन ऋचा फिल्म इंडस्ट्री में हीरोइन बनने आयी थी पर, उनकी एक्टिंग की वजह से उन्हें हमेशा फिल्मों में साइड रोल ही मिले. वैसे फिल्म फुकरे के हिट होने के बाद ऋचा कुछ दिनों तक सुर्ख़ियों में रही थी. पर बतौर अभिनेत्री उनका करियर कुछ खास नहीं रहा.

अंत में हम आपको बता रहे हैं अभिनेत्री माही गिल के बारे में…. माही गिल बॉलीवुड की गिनी चुनी फिल्मों में ही दिखाई दी है. माही गिल को देव डी फिल्म के बाद पहचान मिली थी. माही गिल बहुत ही खूबसूरत है पर इतनी खूबसूरत होने के बावजूद भी माही का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा. फिल्मो में सफलता ना मिलने के कारण माहि ने बहुत जल्द ही बॉलीवुड से संयास ले लिया और फिल्मो से दुरी बना ली.

Back to top button