बॉलीवुड

फिल्मों में काम नहीं मिल रहा फिर भी आलिशान जिंदगी जीते हैं ये सितारें, जाने कैसे आता हैं पैसा

बॉलीवुड एक ऐसी जगह हैं जहाँ इंसान को दौलत के साथ साथ शोहरत भी मिलती हैं. ये बात किसी से छिपी नहीं हैं कि फ़िल्मी सितारों की लाइफस्टाइल बड़ी लग्जरी टाइप की होती हैं. हालाँकि बॉलीवुड में लंबे समय तक खुद को टिकाए रखना भी बहुत मुश्किल वाला काम होता हैं. इस फ़िल्मी दुनियां में अभी तक कई सारे ऐसे अभिनेता या अभिनेत्रियाँ आ चुके हैं जो एक जमाने में तो बहुत पॉपुलर हुआ करते थे लेकिन बाद में उन्हें काम मिलना बंद हो गया. उनके बॉलीवुड में आउट ऑफ़ वर्क होने की अपनी अलग वजहें हैं. हालाँकि बॉलीवुड से दूरी बनाने के बावजूद ये लोग बड़ी आलिशान जिंदगी जीते हैं. ऐसे में लोगो के मन में यही सवाल आ जाता हैं कि आखिर इन फ्लॉप सितारों के पास इन अनाब सनाब खर्चों का पैसा कहाँ से आता हैं? आज हम इसी राज़ से पर्दा उठाने जा रहे हैं. हम आपको बताएंगे कि ये सितारें क्यों फ्लॉप हुए और वर्तमान में अपनी जीविका किस माध्यम से चला रहे हैं.

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी 90 के दशक में बड़ी पॉपुलर हुआ करती थी. ममता की खूबसूरती और हॉट अदाएं लोगो को अपना दीवाना बना देती थी. उन्हें दर्शकों का अच्छा ख़ासा प्यार भी मिल रहा था लेकिन फिर ममता का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ गया. इस चीज ने उनका करियर खराब कर दिया. वे विवादों में फंसने लगी और फिल्म निर्माताओं ने उन्हें काम देना भी बंद कर दिया. वर्तमान में वे सिनेमा जगत से दूर अपनी अलग शांत जिंदगी जी रही हैं. खर्चे के लिए वो एक छोटा सा बिजनेस चलाती हैं. बस इसी से उनकी रोजी रोटी का गुजरा चल जाता हैं.

शक्ति कपूर

अपने जमाने में शक्ति कपूर हर दूसरी तीसरी फिल्म में काम किया करते थे. कभी वे विलेन बन जाते थे तो कभी कोई कॉमिक किरदार कर लोगो को हंसाते थे. हालाँकि बाद में शक्ति का नाम कास्टिंग काउच से जुड़ गया. उनके ऊपर लड़कियों को काम के बदले संबंध बनाने का ऑफर देने का आरोप लगा. इसके बाद लोगो ने शक्ति को फिल्मों में लेना कम कर दिया. वे बाद में सिर्फ छोटी मोटी लो बजट की फ्लॉप फिल्मों में ही आए. हालाँकि शक्ति आज भी बड़ी आलिशान लाइफ जीते हैं. इसकी वजह ये हैं कि उनके अपने कई पांच सितारा होटल हैं. यहाँ से उनके पास भर भर के पैसा आता हैं.

ट्विंकल खन्ना

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल भी अपने जमाने में जानी मानी अभिनेत्री हुआ करती थी. हालाँकि फिल्मों में उनका करियर ज्यादा आगे नहीं बड़ा तो उन्होंने अक्षय कुमार से शादी कर सेटल हो जाना सही समझा. ट्विंकल की लाइफस्टाइल बेहद आलिशान हैं. इसके लिए पैसा उन्हें दो माध्यम से मिलता हैं. पहला तो उनके पतों अक्षय लमसम कमाते हैं. और दूसरा ट्विंकल वर्तमान में बतौर लेखक भी काम करती हैं. मसलन ‘पैडमैन’ फिल्म की कहाँ ट्विंकल ने ही लिखी थी.

मोनिका बेदी

मोनिका बॉलीवुड में ‘हूर परी’ के नाम से जानी जाती थी. उनका भी फ़िल्मी करियर अच्छा चल रहा था लेकिन फिर मोनिका का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम संग जुड़ा. बस यही से उनका डाउनफल शुरू हुआ. वे इस चक्कर में जेल भी गई. वर्तमान में मोनिका अपने पिता के साथ मिल एनजीओ चलाती हैं. साथ ही उनके कई होटल भी हैं.

Back to top button