समाचार

जैसे को तैसाः पाकिस्तानी सेना का कबुलनामा – भारतीय सेना ने बेवजह हमारे 3 सैनिक मार दिए!

जम्मू कश्मीर : नई दिल्ली – अब ऐसा लगता है कि भारतीय सेना नापाक पाक को उसी के तरीके से जवाब दे रही है। दरअसल, पाकिस्तान ने कहा है कि नियंत्रण रेखा पर भारत की ओर से बिना उकसावे की गोलीबारी में उसके तीन सैनिक मारे गए हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि पहली कार्रवाई भारत की ओर से हुई हो, लेकिन इस बार भारतीय सेना ने पहले हमला किया है। पाक ने जरनल कमर जावेद बाजवा द्वारा सेना की कमान सभांलने के बाद से यह सबसे घातक सीमा संघर्ष है। सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि भीमबर के करीब थूब सेक्टर पर भारतीय सैनिकों ने बिना उकसावे की गोलीबारी की जिससे गंभीर रूप से जख्मी हुए तीन सैनिकों की मौत हो गई। Indian army killed Pak soldiers.

बांदीपुरा में मुठभेड़ में भारतीय जवान शहीद –

Indian army killed Pak soldiers

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में पाक कि और से आए आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए और एक आतंकी को मार गिराया गया। सुरक्षा बलों ने जिस आतंकी को मारा है उसकी पहचान लश्कर कमांडर के रुप में हुई है। हालांकि मुठभेड़ के दौरान हुई फायरिंग में कई स्थानीय लोगों के घायल होने की भी खबर है। इस मुठभेड़ में 4 जवान घायल हुए हैं। वहीं जम्मु-कश्मीर के हाजिन इलाके में एक बार फिर पत्थरबाजी शुरु हो गई है।

अलगाववादी फिर कर रहे हैं कश्मीर को भड़काने की कोशिश –

Indian army killed Pak soldiers

कल हुए आतंकी हमले से कश्मीर के हालात एक बार फिर बिगड़ने लगे हैं और अलगाववादियों को कश्मीर को भड़काने का एक और मौका मिल गया है।

खुफिया अधिकारियों के मुताबिक, कुलगाम में दो नागरिकों की मौत और कई जख्मी प्रदर्शनकारियों की आंखों की रोशनी चले जाने को लेकर हुर्रियती नेता इसे दबे हुए आंदोलन को फिर भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। इसीलिए उन्होंने 15 फरवरी से ‘कुलगाम चलो’ नाम से जुलुस निकालने का फैसला किया है।

 

Back to top button