बॉलीवुड

फिल्मी दुनिया में फ्लॉप रही “गैंग्स ऑफ वासेपुर” की ये ऐक्ट्रेस, बॉलीवुड से बनाई हमेशा की दूरी

आज हम आपको एक ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने बॉलीवुड में अपने लंबे करियर में कोई खास मुकाम हासिल नहीं किया, पर इस एक्ट्रेस की एक्टिंग ने दर्शकों के दिल में एक खास जगह जरूर बना ली. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की मशहूर हीरोइन रीमा सेन की….. आज रीमा सेन का जन्मदिन है. आज यह 38 साल की हो गई. पिछले काफी समय से रीमा सेन ने फिल्मों से दूरी बना ली है और अपनी पर्सनल लाइफ में बिजी हैं. पर साउथ इंडस्ट्री में आज भी उनके बहुत सारे फैंस मौजूद हैं.

रीमा सेन ने बहुत सारी एड फिल्म और म्यूजिक वीडियो में काम करने के बाद सन 2000 में साउथ की सुपरहिट तेलुगु फिल्म चित्रम से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म में उन्होंने जानकी नाम की लड़की का किरदार निभाया था. जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. रीमा सेन का जन्म 1981 कोलकाता में हुआ था. रीमा सेन ने फरदीन खान की फिल्म “हम हो गए आपके” से बॉलीवुड में कदम रखा था. इन्होंने कोलकाता के सेंट थॉमस स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 2001 में हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखा था. इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद रीमा के कैरियर पर शुरुआती क्वेश्चन मार्क लग गया.

फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर” रीमा के करियर में मील का पत्थर साबित हुई. यह फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रीमा के साथ बॉलीवुड के सुपरस्टार मनोज बाजपेई थे. इस फिल्म में रीमा और मनोज वाजपेई की केमिस्ट्री को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. यह फिल्म सुपरहिट हुई थी. रीमा सेन ने मालामाल वीकली, जाल द ट्रैप जैसी फिल्मों में जबरदस्त एक्टिंग करके लोगों के दिल में अपनी जगह बनाई है. रीमा ने आज तक अपने फिल्मी करियर में सिर्फ 8 बॉलीवुड फिल्मों में ही काम किया है. हिंदी फिल्मों में सफलता न मिलने के कारण उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और शादी कर ली.

रीमा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के द्वारा की थी. रीमा के शुरुआती करियर में इन्होंने कई कंपनियों के लिए विज्ञापन किए थे. उसके बाद इन्होंने तेलुगू फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू किया. साल 2006 में रीमा अपने एक फोटोशूट की वजह से कानूनी लफड़े में fans गई थी. रीमा ने एक तमिल न्यूज़ पेपर के लिए फोटो सेशन करवाया था. जिसकी वजह से मदुरई कोर्ट ने रीमा सेन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था.

केस में रीमा सेन के साथ शिल्पा शेट्टी का नाम भी शामिल था. इन दोनों पर यह इलज़ाम लगाया गया था कि रीमा और शिल्पा शेट्टी ने जो फोटो सेशन किया है वह अश्लील है. साल 2012 में रीमा सेन ने बिजनेसमैन शिवकरण सिंह के साथ शादी कर ली थी. इसी साल इन्होने अनुराग कश्यप की फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर” में काम किया था. रीमा ने गैंग ऑफ वासेपुर कई बोल्ड सीन किए थे जिसकी वजह से एक बार फिर सुर्खियों में आ गई थी. पिछले काफी समय से रीमा ने फिल्मी दुनिया से दूरी बनाई ली है और अपनी मैरिज लाइफ इंजॉय कर रही हैं. रीमा का एक बेटा भी है.

Back to top button