बॉलीवुड

अक्षय कुमार पर बिल्कुल फिदा थी अभिनेत्री पूजा बत्रा, ब्रेकअप होते ही छोड़ दिया था इंडिया

फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा नए नए चेहरे आते रहते हैं, कुछ चेहरे ऐसे होते हैं जो लोगों के बीच अपनी पहचान नहीं बना पाते हैं और कुछ चेहरे ऐसे होते हैं जो बहुत कम समय में लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बहुत कम फिल्मो में अभिनय किया पर लोग आज भी उन्हें भूल नहीं पाए हैं. 90 के दशक में जूही चावला, रवीना टंडन, माधुरी दीक्षित और शिल्पा शेट्टी जैसी एक्ट्रेसेस इंडस्ट्री पर राज कर रही थी. उसी समय एक ऐसी अभिनेत्री ने फिल्मी दुनिया में एंट्री ली जिस ने सबका ध्यान अपनी और खींच लिया. इसको देखकर सभी लोगों को ऐसा लगने लगा कि यह बहुत जल्द बाकी सब अभिनेत्रियों के लिए मुश्किल खड़ी करने वाली हैं. इस एक्ट्रेस का नाम था “पूजा बत्रा”

पूजा बत्रा “मिस इंडिया एशिया पेसिफिक” का खिताब जीत चुकी थी. पूजा बत्रा ने फिल्म “विरासत” से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा. इसमें पूजा के साथ तब्बू जैसी मशहूर और टैलेंटेड हीरोइन थी. इस फिल्म में पूजा का बहुत बड़ा रोल नहीं था इसके बावजूद दर्शकों ने इनके रोल और उनके अभिनय को पसंद किया. समय के साथ धीरे-धीरे पूजा बत्रा सक्सेस की ओर बढ़ने लगी, और इसी के साथ लोग इन्हें बहुत पसंद करने लगे.

पूजा बत्रा ने अपने फिल्मी करियर में अनिल कपूर के अलावा गोविंदा, संजय दत्त और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार के साथ भी काम किया. अक्षय कुमार के साथ पूजा बत्रा के लव अफेयर की खबरें खूब चर्चा में रही. पर पूजा और अक्षय को इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता था. दोनों एक दूसरे के प्यार में खोए हुए थे. पूजा ने अक्षय के करियर को आगे बढ़ाने में बहुत मदद की.

सब कुछ अच्छा चल रहा था. पूजा बत्रा और अक्षय कुमार की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ बहुत ही अच्छी थी. लेकिन कुछ समय के बाद पूजा और अक्षय का ब्रेकअप हो गया. ख़बरों की माने तो ऐसा कहा जाता है कि अक्षय ने किसी और के साथ अफेयर शुरू कर दिया. जिसकी वजह से पूजा बत्रा उनसे अलग हो गई. अक्षय से अलग होने के बाद पूजा बत्रा का दिल बुरी तरह से टूट गया और कुछ समय के बाद उन्होंने एक एनआरआई से शादी कर ली और उसके साथ लॉस एंजेलिस चली गई.

अक्षय कुमार से अलग होने के बाद पूजा बत्रा ने अभिनय छोड़ दिया और सोशल वर्कर का काम शुरू कर दिया. पूजा ने मुक्ति फाउंडेशन के द्वारा बच्चों की बहुत मदद की. इसके अलावा पूजा ने कश्मीर में घायल हुए जवानों की भी बहुत सहायता . पूजा की पहली शादी बहुत लंबी नहीं चल पाई और 8 साल बाद पूजा का उनके पति से तलाक हो गया. एक बार फिर से पूजा ने 4 जुलाई को एक्टर नवाब शाह के साथ शादी कर ली. पूजा और नवाब शाह काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. अब अगर पूजा बत्रा के फिल्मी करियर पर नजर डालें तो इन्होने बॉलीवुड में इन्होंने विरासत, नायक, हसीना मान जाएगी, कहीं प्यार ना हो जाए, भाई, मिरर गेम, इत्तेफाक़, एबीसीडी-2, फर्ज़, जोड़ी नंबर-1 जैसी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा पूजा ने कई साउथ इंडियन्स फिल्मों में भी काम किया है.

Back to top button