हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

बिहार से आये सिंघम ने मुंबई में ड्रग तस्करों की नाक में किया दम, अपराधी सकते में!

पुलिस वाले जब फार्म में आते हैं तो अपराधियों को धो डालते हैं. ऐसा ही एक किस्सा आजकल खूब सुना जा रहा है. मुंबई में एक नया सिंघम आया है. ये कोई आम पुलिस वाला नहीं है. बल्कि इनकी वजह से मुंबई में नाइजीरियन ड्रग गिरोह का पर्दाफाश हो सका है.

आईपीएस अधिकारी शिवदीप बामनराव लांडे :

दरअसल हम बात कर रहे हैं, बिहार कैडर से महाराष्ट्र कैडर में आये आईपीएस अधिकारी शिवदीप बामनराव लांडे की, शिवदीप ने 17 जनवरी को मुंबई में एंटी ड्रग नारकोटिक्स की कमान संभाली थी. और तबसे उन्होंने ड्रग माफियाओं पर नकेल कसने के लिये जाल फैलाना शुरू कर दिया था.

बीते दिनों एक बड़ी सफलता उनके हाथ लगी उन्होंने 24 संदिग्ध दवा विक्रताओं को चिन्हित किया और फिर 12 को गिरफ्तार कर लिया. बीते 7 फरवरी को उन्होंने गिरोह के 4 और गुर्गों को अपनी गिरफ्त में ले लिया.

शिवदीप को यह सफलता इसलिये हाथ लगी क्योंकि उन्होंने मुखबिरों का नेटवर्क मजबूत करने के लिये सभी संभव श्रोत उपलब्ध कराये. और पूरी मुस्तैदी से अपने काम में लगे रहे.

शिवदीप की कार्यशैली से बिहार में भी काफी चर्चा में रही थी, उन्होंने पहले भी अधिकारियों को अपने काम से सकते में ला दिया था. जब वो पटना में एसपी थे तब उन्होंने नकली माल बेचने वालों पर नकेल कसी, जिसका खामियाजा उन्हें ट्रान्सफर के तौर पर भुगतना पड़ा. बावजूद इसके उनके हौसलों में कोई कमी नहीं आई.

जब वो सासाराम में पोस्ट थे तो उन्होंने पत्थर माफियाओं पर शिकंजा कसा था. हर तरह की समस्या झेलने के बाद भी शिवदीप के काम में अंदाज में फर्क नहीं आया. वो हमेशा अपराधियों और गैरकानूनी काम करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोले रहते हैं. और अपने काम से कोई समझौता नहीं करते.