हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

क्या आप स्वप्न में बनाते हैं शारीरिक संबंध? जानिए क्या होता है इसका मतलब और प्रभाव!

नई दिल्ली – सबसे पहले तो आपको बता दें कि सपने कई प्रकार के होते हैं और हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है। हालांकि साइंस की दुनिया में इसे महज़ कैमिकल इमबैलेंसिंग माना जाता है। या फिर लोग अक्सर यह कहकर सपनों में किसी मतलब को समाप्त कर देते हैं कि जो हम दिनभर में सोचते हैं या फिर जो हम अपने जीवन में पाना चाहते हैं, उन्हीं के सपने आते हैं। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। क्योंकि कभी-कभी हम सपने में किसी की मौत होते देखते हैं। क्या हम स्वयं किसी की मौत के बारे में सोच सकते हैं? इसके अलावा कभी-कभी लोगों के सपने में उनके मृत परिजन भी आते हैं, तो उसके आने का क्या अर्थ हो सकता है? Physical relationship in a dream.

प्राचीन मान्यताओं में सपने का रहस्य –

Physical relationship in a dream

शास्त्रीय और प्राचीन विधाओं से सपने के रहस्य से पर्दा उठाना संभव है। जैसे कि अक्सर माना जाता है कि सपने में गहने देखने से शादी जल्द हो जाती है और यदि सपने में किसी की मौत दिखे, तो उस विशेष व्यक्ति की आयु बढ़ जाती है। इसी तरह किसी के सपने में मृत परिजनों के आने के भी कई अर्थ बताए गए हैं। उदाहरण के लिए यदि मृत व्यक्ति सपने में क्रोध दिखाता है, तो इसका अर्थ है कि वह आपसे कुछ चाहता है। इसके विपरीत यदि सपने में आने वाला मृत व्यक्ति प्रसन्न है तो इसका अर्थ है उसकी आत्मा बेहद संतुष्ट है। कुल मिलाकर हर सपने का अपने तरीके से कुछ ना कुछ मतलब अवश्य होता है।

क्या है सपने में सेक्स करने का मतलब –

Physical relationship in a dream

हम बात कर रहे हैं ‘सपने में सेक्स’ करने के अर्थ का। यह एक ऐसा सपना है जो हर व्यक्ति कभी न कभी अवश्य देख चुका है। यह एक ऐसा सपना है जो व्यक्ति को हैरत में डाल देता है। डरावने सपने या किसी की मृत्यु का सपने को कुछ समय के बाद भुला जा सकता है, लेकिन विशेषज्ञों कि राय में सेक्स से जुड़ा सपने को भुलाने तो दूर व्यक्ति यह नहीं समझ पाता कि उसे ऐसा सपना आया क्यूं। कुछ लोग सपने में किसी और को सेक्स करते हुए देखते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा छटका उन्हें तब लगा जब उन्होंने खुद को सपने में सेक्स करते हुए देखा। हम आपको बताते हैं कि सपने में सेक्स देखने का अर्थ क्या होता है।

सपने में सेक्स किसके साथ दिखा, इससे निलकता है अर्थ –

Physical relationship in a dream

 यदि आपने सपने में अपने पति/पत्नी या लवर के साथ सेक्स करते देखा, तो इसके दो अलग-अलग अर्थ हैं। पहला या तो आप दोनों के बीच संबध काफी बेहतर हैं या आप अपने पार्टनर से खुश नहीं हैं। यदि आप सपने में अपनी पूर्व गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड के साथ सेक्स करती या करते हैं तो इसके तीन कारण हो सकते हैं। पहला, पुराने प्रेमी/प्रेमिका के साथ आपकी सेक्स लाइफ बहुत अच्छी रही हो। दूसरा, आपका अचेतन मन आपने नए साथी की तुलना पुराने साथी से करता है। तीसरा, अगर आप सिंगल है तो इसका मतलब है कि आप सेक्स मिस कर रही/रहे हैं।

loading...