राशिफल

Rashifal: आज के दिन 2 शुभ नक्षत्र के साथ बन रहा है शोभन योग, इन 4 राशियों को होगा अचानक फायदा

हम आपको रविवार 20 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों से सुखद समाचार की उम्मीद की जा सकती है। आपको जरा धीमे चलना होगा। छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है। आय के नए स्रोतों को खोजने की ओर आपका रुझान रहेगा। विद्यार्थी सफल रहेंगे। व्यर्थ के तनाव स्वयं को कमजोर कर रहे हैं। उनसे मुक्त रहने के लिए अपने आराध्य या धर्म के उपदेशों को सुनें। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। लव लाइफ में विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप दूसरों से सहयोग लेने में सफल होंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा आपके जीवन में बड़ा बदलाव और सकारात्क सोच लाएगी। आर्थिक मामलों में समय लगातार प्रतिकूल बना हुआ है अतः अत्यधिक सावधानी बरतें। आमदनी और पद लाभ हो सकता है। नई योजनाओं के ऑफर मिलेंगे। नौकरी और बिजनेस के मामले सुलझ जाएंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। मन को नियंत्रण रखने का प्रयास करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज रहस्यमयी बातों में आपकी रुचि रहेगी तथा गूढ़ विद्याओं की ओर अधिक आकर्षण रहेगा। आज आपके महत्वपूर्ण और नजदीकी रिश्तों में मजबूती आ सकती है। रिश्तों में कुछ जरूरी बदलाव भी हो सकते हैं। काम करना चाहेंगे तो परिस्थितियां आपके साथ हो सकती हैं। भावुकता पर नियंत्रण रखें। मन अशांत होगा। सूर्य को जल दें। मआपको अपना ध्यान अपने लक्ष्य पर बनाये रखना चाहिए। किसी की मदद मिलने से आप जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक सदस्य आज आपकी भावनाओं की कद्र करेंगें। आप किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकतें हैं। आर्थिक स्थिति ठीक है पर आपकी योजनाएं बहुत बड़ी है जिसके चलते परिस्थितियों के आंकलन में आपसे गलती भी हो सकती है। व्यवसाय से सम्बद्ध जातक लाभान्वित होंगे। इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्रों को उनकी मेहनत का परिणाम मिलेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा। भाई-बहन के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

विद्यार्थियों का पढाई में मन लगेगा। लिखा-पढ़ी के कामों में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन सामान्य रूप से शुभ रहेगा। पारिवारिक संदर्भ में सदस्यों के मध्य कुछ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। यात्राएं स्थगित हो सकती हैं। मेहनत व ईमानदारी से काम करने पर लाभ मिलेगा। व्यवसाय में प्रगति रहेगी। लव लाइफ अच्छी रहनी चाहिए। किसी रिश्तेदार से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नौकरीपेशा लोगों को कामकाज से फायदा हो सकता है। पैसों का फायदा और कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि आपके नाम होने की संभावना बन रही है। आपकी वितीय स्थिति उच्च रहेगी हालाँकि आपको लाभ के लिए जोखिम उठाने पड़ सकते है। कार्य क्षेत्र में नए प्रयोग या कुछ अधिक धन लगाने से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय बेहतर है। परिवार के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्षेत्र बन सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

राजनीति से सम्बद्ध लोगों का दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। निवेश से पहले विश्वासपात्र की राय रखना बेहतर होगा। परिवार माहौल यथावत रहेगा। आज वित्तीय अनिश्चितता आप में से कुछ के लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ होगा। काम के लिये आपकी ऊर्जा बनी रहेगी। आत्मविश्वास से तो परिपूर्ण रहेंगे। परन्तु मन अशान्त भी रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पठन-पाठन में रूचि रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। पेशेवर मोर्चे पर आप चीजों को स्थिर करने में सक्षम हो सकते हैं। किसी महिला मित्र से सहयोग मिलने के कारण उन्नति के आसार बन रहे हैं। संतान से सुख मिलेगा। आपकी किस्मत में मनचाही नौकरी मिलने का और धन का महायोग बन रहा है। इनकम बढ़ने के योग हैं। बिजनेस और नौकरी करने वालों को फायदा होगा। किस्मत का साथ मिलेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्‍मान बढ़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप कार्यक्षेत्र में अपनी कमियों में सुधार कर लेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। आप अपनी सफलता का आनंद लेंगे। अविवाहितों के लिए आज एक नवीन रिश्ते का आरंभ संभव है। बुजुर्ग और बच्चे आपसे अधिक ध्यान और सहयोग की अपेक्षा रखेंगें। किसी नए काम की शुरूआत हो सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि पुराने रुके काम शुरू हो जाए।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कारोबार में मुनाफा देखने को मिलेगा। उत्साह के साथ कार्य की शुरूआत करेंगे। आज आप भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें। जुआ-सट्टा आदि से दूर रहें। जीवनसाथी से मतभेद उत्पन्न होने के संकेत हैं। जल्दी ही कोई घर या अपार्टमेंट खरीद सकते हैं। कुछ नया सीखने या किसी चुनौती से निपटने का मौका आपको मिल सकता है। दिनभर सकारात्मक नजरिया रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। विवाहितों के लिये भी आज का दिन बढ़िया है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आप अपने कार्यस्थल पर लापरवाही करेंगे तो सहकर्मी की चालाकी से कार्य बिगड सकता है। धन के मामले में समय मध्यम है। कोई नया कार्य ना करें। विशेष कर यदि नौकरी में हैं, तो समझौतावादी विचारधारा अपनाएं। आज भाग दौड़ से परेशानी रहेगी। धन के आगमन की संभावना रहेगी। आई टी और बैंकिंग फील्ड से सम्बद्ध जातकों को संघर्ष करना पड़ेगा। व्यक्ति विशेष का सहयोग रहेगा। रिश्तों में मजबूती आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। कारोबार में हो रहे नुकसान की भरपाई होंगी। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। आज का दिन संघर्षकारक है। वैवाहिक जीवन में प्यार बना रहेगा। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 20 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कामयाबी और संतान सुख पाने के लिए आज जरूर करें भगवान स्कन्द देव की पूजा

Back to top button