राजनीति

बीजेपी को यूपी चुनाव के पहले दिन ही मिले जीत के संकेत, 3 एमएलसी सीटों पर बीजेपी की जीत!

शनिवार को उत्तर प्रदेश में ग्रेजुएट एमएलसी और टीचर एमएलसी चुनावों के परिणाम घोषित हुये, जिसमें बीजेपी को शानदार जीत मिली है, बीजेपी ने 3 सीटों पर जबरदस्त जीत दर्ज की. गौरतलब है कि एमएलसी चुनाव का परिणाम भी उस दिन आया है जिस दिन यूपी में पहले चरण का मतदान हो रहा था. ऐसे में ये दिन बीजेपी के लिये काफी अच्छा साबित हुआ.

जनता का रुख बीजेपी की तरह :

कानपुर, गोरखपुर और बरेली की एमएलसी सीटों से बीजेपी के प्रत्याशियों ने अच्छे मतों के साथ जीत हासिल की. इससे यूपी के विधानसभा चुनाव के लिये जनता के मूड का इशारा मिल गया. कहीं ना कहीं इस बार जनता का रुख बीजेपी की तरह है.

कानपुर उन्नाव ग्रेजुएट एमएलसी की सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी अरुण पाठक ने लगातार दूसरी बार अपनी दावेदारी सिद्ध करते हुये जीत हासिल की, उन्हें 40,633 वोट मिले. वहीँ गोरखपुर और बरेली की एमएलसी सीटों पर भी बीजेपी ने जीत हासिल की.

इस बात से साफ़ है कि प्रदेश की जनता का रुख बीजेपी की तरफ है, दरअसल एमएलसी के चुनाव में ग्रेजुएट और शिक्षक वर्ग के लोग मतदान करते हैं और प्रतिनिधि चुनते हैं. इस लिहाज से जीते हुये कैंडिडेट एक पढ़े लिखे और संभ्रांत वर्ग की पसंद होते हैं. ऐसे में अगर इस वर्ग के वोटरों को बीजेपी अच्छी लग रही है तो कहीं ना कहीं सामान्य वोटरों पर भी इस बात का असर होगा और यूपी चुनाव में बीजेपी को इसका फायदा मिलेगा.

Back to top button