बॉलीवुड

इन 10 बॉलीवुड सितारों के बीच था सच्चा प्यार, लेकिन शादी तक नहीं पहुंची बात

कहते हैं सच्चा प्यार सिर्फ किस्मत वालों को ही मिलता हैं. कई बार इंसान को लगता हैं कि एक विशेष व्यक्ति उनका सच्चा प्यार हैं, हालाँकि हालात कुछ ऐसे होते हैं कि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो जाता हैं. बॉलीवुड में भी कुछ सितारों संग ऐसा ही हुआ.

अमिताभ बच्चन और रेखा

अमिताभ और रेखा के बीच आपस में बहुत अच्छी केमेस्ट्री हुआ करती थी. इन दोनों ने मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवर लाल जैसी कई फ़िल्में साथ में की. इनकी ट्यूनिंग आपस में अच्छी बैठने लग गई थी. ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन दोनों ही जगह इनके संबंध अच्छे हुआ करते थे. इंडस्ट्री में भी इनके प्यार के चर्चे होने लगे थे. हालाँकि बाद में अमिताभ की लाइफ शादी जया से हो गई और फिल्म सिलसिला के बाद तो रेखा और अमिताभ के रास्ते काफी अलग हो गए. अब वर्तमान में आलम ये हैं कि दोनों एक दुसरे से नजरे भी नहीं मिलाते हैं.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

अक्षय और शिल्पा के बीच का प्यार मीडिया से छिपा नहीं हैं. ये दोनों एक दुसरे के इतने करीब आ गए थे कि लोगो को लगा था अब जल्द ही दोनों की शादी भी हो जाएगी. दोनों ने कभी अपने रिश्ते को दुनियां से छिपाया भी नहीं. हालाँकि अक्षय कुमार की एक शर्त ने शिल्पा का मन पलट दिया. दरअसल अक्षय नहीं चाहते थे कि शिल्पा शादी के बाद काम करे. ऐसे में दोनों का मनमुटाव हुआ और ब्रेकअप भी हो गया. बाद में अक्षय की लाइफ में ट्विंकल खन्ना आ गई और दोनों ने शादी रचा ली. वहीं शिल्पा को भी राज कुंद्रा मिल गए.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय

सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा विवादित लव स्टोरी रही हैं. दोनों ने साल 1999 में एक दुसरे को डेट करना स्टार्ट किया था. दोनों के बीच गहरा प्यार भी था. हालाँकि सलमान का ओवर पजेसिव होना उन्हें भारी पड़ा. वे ऐश्वर्या की जिंदगी में हद से ज्यादा दखल देने लगे थे. ऐश्वर्या जब भी कोई फिल्म शूट कर रही होती तो सलमान वहां आ धमकते थे. ऐश्वर्या को ये बात पसंद नहीं थी. एक बार तो उन्होंने ऐश्वर्या के फिल्म सेट पर तोड़फोड़ भी कर दी थी. इस वजह से ऐश्वर्या के हाथ से एक फिल्म भी चली गई थी. बस यही से ऐश्वर्या ने ठान लिया कि उन्हें सलमान के साथ नहीं रहना हैं.

करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन

अभिषेक और करिश्मा ना सिर्फ प्यार में डूबे थे बल्कि दोनों की सगाई भी हो गई थी. हालाँकि बाद में ये सगाई टूट गई. दोनों ने आधिकारिक रूप से तो इसका कारण नहीं बताया लेकिन कहते हैं जया बच्चन नहीं चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद भी काम करे. ये बात करिश्मा की माँ बबिता को पसंद नहीं आई. वैसे भी उस दौरान करिश्मा का करियर टॉप पर था जबकि अभिषेक का कोई खास नहीं था. ऐसे में करिश्मा ने सगाई तोड़ना ही सही समझा.

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण

रणबीर और दीपिका एक दुसरे के साथ रिलेशन में थे जिसका दोनों ने सार्वजानिक रूप से खुलासा भी किया था. दीपिका ने रणबीर के नाम का आर भी टैटू के रूप में गुदवाया था. हालाँकि रणबीर के प्लेबॉय नेचर के चलते दीपिका ने उनसे ब्रेकअप कर लिया. हालाँकि अभी भी दोनों अच्छे दोस्त हैं.

करीना और शाहिद कपूर

करीना और शाहिद भी एक दुसरे के प्यार में पागल हुआ करते थे. 2004 में फ़िदा फिल्म में साथ काम कर इनके लव की शुरुआत हुई. 2006 में जब वी मेट तक भी सबकुछ अच्छा चला. लेकिन फिर 2007 से दोनों में दूरियां बनने लगी. उधर करीना सैफ के साथ टशन फिल्म कर रही थी. वहां दोनों के बीच प्यार और फिर शादी हुई. बाद में शाहिद ने भी मीरा राजपुर से ब्याह कर लिया.

Back to top button