बॉलीवुड

खुद को फिट और स्लिम बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत करती हैं सपना चौधरी, जानिए इनकी फिटनेस का राज

हरियाणवी डांसर और बिग बॉस सीजन 11 की पॉपुलर कंटेस्टेंट सपना चौधरी अब बॉलीवुड एक्ट्रेस भी बन चुकी है. सपना चौधरी हमेशा किसी ना किसी कारण सुर्खियों में छाई रहती हैं. अपने धमाकेदार डांस के साथ साथ सपना का बेबाक अंदाज भी लोगों को बहुत पसंद है. सपना चौधरी अपनी बेहतरीन डांस और अदाओं की वजह से हिंदुस्तान में लाखों दिलों की धड़कन बन चुकी है. सपना चौधरी हरियाणा की रहने वाली है और आजकल काफी मशहूर हो गयी हैं. कुछ साल पहले की सपना चौधरी और आज की सपना चौधरी में बहुत अंतर आ गया है. कुछ साल पहले सपना चौधरी का वजन बहुत ज्यादा था पर बिग बॉस सीजन 11 में आने के बाद सपना चौधरी ने अपनी फिटनेस पर बहुत काम किया है.

 

View this post on Instagram

 

……………….? #zara #fitness #positivevibes #thankgod #desi #desiqueen #thaknamnahai??

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary) on

सपना के फोटो और वीडियो देखने से उनकी फिटनेस का अंदाजा लगाया जा सकता है. सपना चौधरी आजकल अपने आपको फिट रखने के लिए बहुत मेहनत कर रही है. सपना चौधरी ने कुछ दिनों पहले इंस्टाग्राम कि इंस्टा स्टोरी पर अपनी कुछ वीडियोस शेयर किए हैं. जिसमें वह वर्कआउट करती दिखाई दे रही हैं. यह वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सपना खुद को स्लिम और फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं. सपना चौधरी ने अपने सभी वर्कआउट वाले वीडियो इंस्टा स्टोरी पर ही शेयर किए थे. इंस्टा स्टोरी पर शेयर किये वीडियो 24 घंटे बाद अपने आप ही हट जाते हैं.

सपना चौधरी अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपने लुक पर भी बहुत ध्यान दे रही हैं. जब सपना बिग बॉस सीजन 11 में आई थी तब वह सलवार सूट में नजर आती थी, पर हमेशा सलवार सूट में नजर आने वाली सपना अब शॉर्ट्स में भी दिखाई देती हैं. वेस्टर्न ड्रेसेस में सपना चौधरी बहुत स्मार्ट लगती हैं.

एक इंटरव्यू में सपना ने बताया कि उन्हें ठंडा पानी पीना बहुत पसंद है, पर अपना वेट लूज करने के लिए सपना चौधरी ने ठंडा पानी पीना बंद कर दिया था. इसके अलावा वजन कम करने के लिए सपना ने जिम में अलग-अलग वर्कआउट किए. सपना चौधरी ने कहा कि उनका आधा वर्कआउट डांस के द्वारा ही हो जाता है, इसलिए वह है अपनी डाइट पर ज्यादा फोकस करती हैं. सपना चौधरी बताती हैं कि वजन कम करने के लिए वह सुबह खाली पेट नींबू पानी और ग्रीन टी पीती है. उसके बाद जिम जाकर वर्कआउट करती हैं.

सपना रोजाना कम से कम एक घंटा वर्कआउट करती हैं. डांस भी उनके वर्कआउट का ही हिस्सा है. सपना ने बताया कि वह हर अल्टरनेट दिन पर कार्डियो और वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज करती हैं. इसके अलावा सपना सुबह 9:00 बजे तक नाश्ता कर लेती हैं. नाश्ते में सपना को मल्टीग्रेन ब्रेड और अंकुरित अनाज खाना पसंद हैं. लंच में वह हरी सब्जियों के साथ उबले राजमा और ग्रीन सलाद लेती हैं. सपना ने बताया कि उन्हें नारियल पानी और संतरे का जूस भी बहुत पसंद है. वजन कम करने के लिए यह दोनों ही चीजें बहुत फायदेमंद होती हैं. बता दें कि सपना जल्द ही बॉलीवुड में भी नज़र आ सकती हैं. ऐसी कई खबरें भी आ चुकी है कि वो जल्द ही अपना डेब्यु करने जा रही हैं.

Back to top button