चुटकुले

मस्त जोक्स – लड़का: आई लव यू, लड़की: ऐसा कितने को बोला? लड़का: तुम 7वीं हो, जाने फिर क्या हुआ

दुनियां की सबसे सस्ती ख़ुशी आपके चेहरे की मुस्कान या हंसी होती हैं. जब आप खुल के हँसते हैं तो इसका कोई पैसा नहीं लगता हैं. ये आपकी अपनी संपत्ति हैं. हालाँकि आज के जमाने में लोग अपनी ये हंसी की संपत्ति भी खोते चले जा रहे हैं. किसी को पढ़ाई लिखाई का टेंशन, तो कोई रिश्ते नातों में उलझा हुआ हैं तो वहीं कोई जॉब या बिजनेस को लेकर दिन रात घिस रहा हैं. आज कल समाज में हंसी ख़ुशी कम और दुःख डिप्रेशन ज्यादा हो गया हैं. ये चिंता का विषय हैं. इन्सान पहले जैसा हंसमुख नहीं रहा. ऐसे में आपको यही कोशिश करनी चाहिए कि आप जितना ज्यादा हो सके खुश रहे. छोटी छोटी बातों का टेंशन ना ले. हां ये दुःख नाम की चीज तो हम सभी के जीवन में आती ही रहती हैं. ऐसे में इसे गले से लगाकर ना बैठे. दुःख और सुख आता जाता रहता हैं. आप अपने दिमाग को कंट्रोल में रखे. हमेशा पॉजिटिव रहे. ये आपको लाइफ में आगे बढ़ने में सहायता करता हैं.

वैसे माइंड को रिलैक्स करने और पॉजिटिव रखने का सबसे आसन और सस्ता उपाय हैं आप ढेर सारे जोक्स पढ़े. ये जोक्स इंटरनेट की दुनियां में हजारों की संख्या में उपलब्ध हैं. इन्हें आप अकेले ही पढ़कर हंस सकते हैं. इन्हें पढ़ने में कोई ज्यादा समय भी नहीं लगता हैं. ऐसे में अपनी व्यस्त लाइफ से कुछ मिनट निकाल जब आप इन्हें पढ़ लेते हैं तो आपको सारी दिमागी थकान गायब हो जाती हैं. आपका मूड फ्रेश हो जाता हैं. इससे आपकी कार्यक्षमता भी बढ़ती हैं. हम ये बात भली भाँती समझते हैं इसलिए आपके लिए समय समय पर जोक्स का खजाना लेकर आते रहते हैं. इस बार के हमारे जोक्स भी आपको बेहद गुदगुदाने वाले हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इन्हें फटाफट पढ़ लेते हैं.

टीचर : डेट और तारीख में क्या अंतर होता है?
सारी क्लास चुप.
पिंकू : सर डेट में प्रेमिका के साथ जाते हैं.
और तारीख में वकील के साथ.

पति पत्नी में लड़ाई के बाद पति घर से चला गया.
पति : रात को फ़ोन पर खाने में क्या बना है ?
पत्नी : जहर.
पति : में देर से आऊंगा तुम खाकर सो जाना.
पत्नी : बेहोश.

पप्पू : में तीर्थ यात्रा पर जा रहा हूँ
सोच रहा हूँ दारू छोड़ दूँ
गोली : यह तो अच्छी बात है
इसमें सोचने की क्या जरूरत
पप्पू : पर सारे दोस्त कमीने हैं, किसके पास छोडूं?

पति : आज बाहर खाना खाएंगे.
पत्नी : ठीक है. में तैयार होकर आती हूँ.
पति : ठीक है में बाहर चटाई बिछाता हूँ.

हवलदार : सर दशहरा पर सभी कैदियों ने
जेल में रामायण प्ले किया था.
जेलर : यह तो अच्छी बात है इसमें इतना परेशान
क्यों हो रहे हो ?
हवलदार : सर परेशानी यह है कि हनुमान बना कैदी
अभी तक संजीवनी बूटी लेकर नहीं आया.

दोस्तों हम आशा करते हैं कि आप ने इन जोक्स को खूब एन्जॉय किया होगा. अब आप भी अपना कर्तव्य निभाइए और इन्हें दोस्तों के साथ शेयर कर उनके चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान ले आइए. हँसते रहो, हंसाते रहो.

Back to top button