बॉलीवुड

एक ही उम्र के हैं ये सेलेब्स, लेकिन देखकर नहीं लगा पाएंगे अंदाजा

यह बात सभी जानते हैं की समय कभी किसी के लिए नहीं रुकता है. जैसे जैसे समय बीतता हैं, इंसान की उम्र लगातार बढ़ती जाती है. उम्र को बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है, पर बढ़ती उम्र के साथ खुद को कैसे मेंटेन रखना यह व्यक्ति पर निर्भर करता है. बहुत से लोग अपनी उम्र से पहले ही बूढ़े दिखाई देने लगते हैं और कई लोग उम्र बढ़ने पर भी जवान लगते हैं. बॉलीवुड और हॉलीवुड में ऐसे कई सेलिब्रिटीज है जो लगभग एक ही उम्र के हैं, पर दोनों की उम्र में बहुत अंतर दिखाई देता है. बॉलीवुड के सभी एक्टर्स अपनी अलग अलग पहचान रखते हैं. इन सभी एक्टर्स की उम्र कभी भी इनके काम के बीच में नहीं आती है. फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारे सेलिब्रिटीज़ हैं जो अपनी उम्र से पहले बूढ़े दिखाई देने लगे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक ही उम्र के हैं पर इनकी उम्र में बहुत फर्क दिखाई देता है.

1- बॉलीवुड ऐक्ट्रेस कोंकणा सेन और नरगिस फाखरी दोनों की उम्र 40 साल है, पर नरगिस फाखरी अपनी उम्र से काफी कम नजर आती हैं.

2- लगान की एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह और करीना कपूर की उम्र 39 साल है, पर ग्रेसी सिंह के मुकाबले करीना कपूर ज्यादा यंग दिखाई देती हैं.

3- मलाइका अरोड़ा और ऐश्वर्या राय बच्चन दोनों एक ही उम्र की है. दोनों ने ही बीते साल अपना 45 वां जन्मदिन मनाया है.

4- अनिल कपूर और आलोक नाथ दोनों ही एक उम्र के हैं, पर अनिल कपूर आज भी जवान दिखाई देते हैं और आलोकनाथ अपनी उम्र से बहुत ज़्यादा बड़े नज़र आते हैं.

5- जया बच्चन और हेमा मालिनी दोनों की उम्र 62 साल है. इन दोनों का जन्म 1948 में हुआ था, पर अगर देखा जाए तो जया बच्चन के मुकाबले हेमा मालिनी आज भी बेहद खूबसूरत और जवान दिखाई देती हैं.

6- बॉलीवुड के हॉट गन माने जाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा और शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर की उम्र एक ही है. दोनों ही 32 साल की हैं, पर श्रद्धा कपूर अपनी उम्र से काफी कम दिखाई देती हैं.

7- टेलीविजन सुपरस्टार राम कपूर और बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर एक ही उम्र के हैं, पर राम कपूर फरहान अख़्तर से देखने में काफी बड़े रखते हैं. दोनों की उम्र 45 साल है.

8- 90 के दशक की सुपरस्टार अभिनेत्री काजोल और बॉलीवुड स्टार रितिक रोशन की उम्र 43 साल है. पर रितिक रोशन को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है.

9- सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान और राखी सावंत की उम्र 40 साल है. पर इन दोनों को देखकर आप आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि दोनों में किसकी उम्र ज्यादा लगती है.

10- बॉलीवुड के किंग माने जाने वाले शाहरुख खान और आदित्य पंचोली दोनों ही 1965 में पैदा हुए थे, पर आदित्य पंचोली की अपेक्षा शाहरुख खान आज भी यंग दिखाई देते हैं.

Back to top button