राशिफल

इन 3 राशियों पर प्रसन्न हुए कुबेर महाराज, होगी अपार धन, समृद्धि व सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति

हम आपको बुधवार 16 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 October 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए कार्यों में आपको शत-प्रतिशत सफलता की प्राप्ति होगी और कोई अटका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। आप में से कुछ महत्वपूर्ण करियर संबंधी निर्णय ले सकते हैं, जो आपको नई उपलब्धियों की ओर ले जाएगा। व्यवसाय में निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। नौकरी करने वालों को थोड़ा संयम रखने की जरूरत है। वित्तीय रूप से यह एक अच्छा दिन है। शारीरिक थकान महसूस होगी। संतान की समस्या आपको परेशान करेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नया कार्य करने के लिए दिन अनुकूल है। किसी की वाणी तथा बर्ताव की वजह से आपके मन को चोट लग सकती है। यह एक उत्कृष्ट दिन है। आप व्यावसायिक सन्दर्भ में सफलता हासिल करेंगे जो आपके सम्मान में इजाफा करेगा। चिंता में कमी होगी। आज जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है। घर-गृहस्थी का आनंद मिलेगा। मित्रों और स्नेहीजनों से भेंट होने से आनंद हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रूटीन लाइफ में कुछ बदलाव हो सकता है। कुछ वित्तीय बाधाओं को भी महसूस किया जा सकता है और इस समय के लिए नए निवेश को टालना बेहतर होगा। आप बौद्धिक शक्ति से लेखनकार्य और सृजन कार्य अच्छी तरह से पूरे कर सकेंगे। आज व्यवसाय में प्रगति होने की तरफ अग्रसर होंगे। नौकरी वाले लोग अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे रखें। नौकरी या व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी आय बढ़ेगी। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। साथियों से भरपूर सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप मानसिक रूप से थोड़े परेशान रह सकते हैं जिस वजह से आपकी एकाग्रता और सोचने की क्षमता पर असर पड़ेगा। आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें। परिवार में सद्भाव स्थापित रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। आज संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी। आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मानसिक रूप से भी आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी तारीफ हो सकती है। आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। आपको अपने प्रियजनों का पूरा समर्थन मिलेगा। आपकी किस्मत रातोंरात चमकने वाली है। ज्यादातर मामलों में भी दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ने-लिखने में अभिरुचि बढ़ने से उनके लिए आज अच्छा दिन है। परिश्रम की अपेक्षा कम प्राप्ति होने पर भी अपने कार्य में आप अग्रसर हो सकेंगे। कोई पुरस्कार भी आपको मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नौकरी में तरक्की के पूरे आसार बन रहे हैं। आप अपनी इच्छा व रुचि के अनुसार काम करेंगे। दांपत्य जीवन में संबंध मधुर होंगे। किसी महिला के सहयोग से लाभ प्राप्त हो सकता है। शारीरिक और मानसिक सुख बना रहेगा। नौकरी व्यवसाय में आपकी मेहनत का फल मिलेगा। कामकाज की गति भी तेज होगी। परेशानियां खत्म हो सकती है। अपने शौक पूरे करने हैं तो कर लें। आज पुराने समय से चली आ रहीं बिमारियों से निजात मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी अनजान शख्स से सलाह न लें। मन में नकारात्मक चिंताएं एवं विचार आ सकते हैं इसीलिए आपको काफी हिम्मत बरतने की आवश्यकता है। नई नौकरी की तलाश में या नौकरी बदलने की चाह रखने वालों को अपने इच्छित क्षेत्रों में अच्छे अवसर मिलेंगे। सत्कार्य करने के फलस्वरूप शारीरिक और मानसिक रूप से स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ पड़ सकता है। आने वाला समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप मौसम के अनुसार थोड़ा शीतल महसूस कर सकते हैं, इसलिए अपने आहार का विशेष ध्यान रखें। किसी भी यात्रा को स्थगित करना उचित होगा। जल्दबाजी में खरीदा हुआ सामान आपको पैसे की बर्बादी लग सकती है। अधिक विचारों के कारण हो रही मानसिक थकान से नींद न आए, ऐसा भी हो सकता है और इसका स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप मानसिक तौर पर आप बहुत सक्रिय रहेंगे। दैनिक कार्यों से बाहर निकलकर आज आप घूमने-फिरने और मनोरंजन के पीछे समय बिताएंगे। आज आप अपनी वाणी से काम पूरे करवा लेंगे। न्याय संगत बातें करेंगे। पुरानी मेहनत रंग लाएगी। कई तरह के पूर्वाभास आपको हो सकते हैं। व्यापार में अपार धन का लाभ हो सकता है। आज का दिन आपके लिए व्यस्त रह सकता है। मेहनत के बाद उसका फल मिलने के आसार है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप दूसरों की सलाह जरूर लें, फायदा मिल सकता है। आपकी शादी विवाह से संबंधित सारी समस्याएं दूर होगी। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षेत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी और उनकी छवि भी बढ़ेगी। यात्रा और भ्रमण आनन्ददायक व काफ़ी शिक्षाप्रद सिद्ध होंगे। काम पूरे होने में कोई न कोई रुकावट भी आने की संभावना है। फोन, कम्प्यूटर या इंटरनेट से कोई परेशानी बढ़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपको किसी बड़ी कंपनी से अच्छा ऑफर प्राप्त हो सकता हैं। पुराना भुगतान भी मिल सकता है। प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आप शुभ स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। जरूरत पड़ने पर साथ के लोगों से सलाह लेने में संकोच न करें। बिजनेस में अच्छी तरह सोच-विचार कर किए हुए सौदे आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। कमाई के मामले में आज अधिक धन की प्राप्ति होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको सकारात्मक सोच रखनी होगी, आपके सारे कठिन काम आसानी से पूरे होंगे। यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं, तो इस समय का सदुपयोग अच्छी विस्तार योजनाएं बना कर करें। अपना मन शांत रखें। आपको नए अनुभव हो सकते हैं। कामकाज में आनंद आएगा। भावनात्मक संतुलन भी बना रहेगा। प्राइवेट नौकरी वालों के प्रमोशन के योग है। प्रेमियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। मित्रों के साथ साथ घूमने जाने के योग हो सकते हैं।

आपने Rashifal 16 October 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 October 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 October 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : माँ लक्ष्मी के साथ दिवाली पर करे इन 4 देवी-देवताओं की पूजा, धन के साथ अच्छा भाग्य भी मिलेगा

Back to top button