बॉलीवुड

चोर बाजार से जूते और कपड़े खरीद गुजारा करता था बाहुबली से जुड़ा ये एक्टर, अब जीता है ऐसी लाइफ

बाहुबली मूवी का 1-1 डायलॉग आज भी दर्शकों कोई याद है. इस मूवी के अभिनेता प्रभास के डायलॉग्स की डबिंग शरद केलकर ने की थी. शरद केलकर बहुत जल्दी आने वाली फिल्म हाउसफुल 4 में दिखाई देने वाले हैं. शरद केलकर कहते हैं कि “मैं एक एक्टर हूं और मुझे एक्टिंग करना पसंद है” पर कुछ लोगों ने जब मुझसे कहा कि मेरी आवाज बहुत दमदार है और उसे बेकार नहीं करना चाहिए. तब मुझे लगा कि मैंने वॉइस डबिंग की ना तो कोई ट्रेनिंग ली है और ना ही मुझे वॉइस डबिंग करने का एक्सपीरियंस है. शरद केलकर के कुछ साउथ इंडियन फ्रेंड्स राज मौली जी को जानते थे. राज मौली 2 साल पहले किसी ऐसे वॉइस आर्टिस्ट की तलाश कर रहे थे जो बाहुबली के हिंदी रूपांतरण में प्रभास को आवाज दे सके.

 

View this post on Instagram

 

We swim because we are too sexy for a sport that requires clothes ? #poollife #swimming #vacay pic by @gazala24

A post shared by Sharad Kelkar (@sharadkelkar) on

शरद केलकर के दोस्तों ने राज मौली जी को प्रभास का नाम सुझाया. जब शरद केलकर को यह पता चला कि उन्हें प्रभास की आवाज की डबिंग करनी है तो वह बहुत खुश हुए. एक इंटरव्यू के दौरान शरद केलकर ने बताया कि शरद केलकर दिल्ली के नहीं है पर फिर भी सभी लोग उन्हें दिल्ली का लड़का कह कर बुलाते हैं. अभी कुछ दिनों पहले शरद केलकर दिल्ली में थे और दिल्ली से जुड़ी अपनी यादों को याद कर रहे थे. शरद केलकर ने इंटरव्यू में बताया कि “मैं ग्वालियर का रहने वाला हूं और वही के एक स्पोर्ट्स कॉलेज में पढ़ता था.

आर्थिक परेशानियों के कारण कॉलेज में हमारे पास महंगे महंगे सामान खरीदने के लिए पैसे नहीं होते थे. इसलिए वीकेंड में हम सभी लोग दिल्ली के चोर बाजार में जाकर ब्रांडेड जूते और कपडे खरीदते थे. दिल्ली के चोर बाजार में आने के लिए हमें रात भर यात्रा करनी पड़ती थी. हम दिल्ली पहुंच कर सीधे चोर बाजार जाते थे और खाना खाने के लिए करीम की दुकान पर रुकते थे. मैं दिल्ली शहर को पूरी तरह से जानता हूं, पर फिर भी मैं यहां के रास्तों को लेकर कंफ्यूज हो जाता हूं. मुझे खाना खाना बहुत पसंद है इसीलिए मुझे फेमस होटल और रेस्टोरेंट्स के एड्रेस पता रहते हैं. कमला नगर, बंगाली मार्केट और सीपी जैसी जगहों से मेरी पुरानी यादें जुड़ी हुई है”

अपने दिल्ली बॉय की इमेज के बारे में बात करते हुए शरद केलकर बताते हैं कि यह नाम उन्हें अपने कॉलेज की वजह से मिला है. शरद कहते हैं कि मैं दिल्ली से नहीं हूं पर शायद अपने कॉलेज फ्रेंड्स के कारण लोगों को ऐसा लगता है कि मैं दिल्ली का रहने वाला हूं. इंटरव्यू में शरद ने बताया मेरा बॉडी लैंग्वेज और मेरा एटीट्यूड देखकर लोगों को लगता है कि मैं दिल्ली का हूं. करियर की शुरुआत में मुंबई में ज्यादातर लोगों को ऐसा लगता था कि मैं दिल्ली से हूं और मेरी बॉडी की वजह से उन लोगों को मैं जाट लगता था. जब मैं लोगों को बताता था कि मैं महाराष्ट्र से हूं तो उन्हें विश्वास नहीं होता था. बता दें कि बाहुबली का पहला पार्ट जितना जबरदस्त था, उतना ही दुसरा पार्ट भी थी. पहले पार्ट को देखने के बाद लोगों के मन में करीब 1 से 2 सालों तक एक ही सवाल गुंजता रहा कि, आखिर कट्टप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

Back to top button