समाचार

‘बिग बॉस 13’ पर है सरकार की खास नजर, मांगी जा रही है सभी कंटेंट पर रिपोर्ट

छोटे पर्दे का बड़ा रिएलिटी शो बिग बॉस पिछले कई सालों से दर्शकों को एंटरटेन करता आ रहा है। शो में लड़ाई-झगड़े, बहस और प्यार मोहब्बत के अलावा लव बर्ड्स गुटरगू भी करते हैं। वैसे तो ऐसा हर सीजन में होता आ रहा है लेकिन इस बार लोगों की नजर में ये आ गया है और सोशल मीडिया के जरिए लोग इसे बंद करने की मांग सरकार से कर रहे हैं। इन सबके बाद अब ‘बिग बॉस 13’ पर है सरकार की खास नजर, और सरकार ने बिग बॉस मेकर्स से हर कंटेंट की रिपोर्ट मांगी है।

‘बिग बॉस 13’ पर है सरकार की खास नजर

29 सितंबर से शुरु रिएलिटी शो बिग बॉस 13 में एक बार फिर एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट आए हैं। सबकी लड़ाईयां और ताने शुरु हो चुके हैं लेकिन इसके साथ ही शुरुआत में ही लव बर्ड्स का काम शुरु हो गया है। जोड़ी बन चुकी है और वे अपना काम बिग बॉस की नजर से बचकर करने लगे हैं और ये शो को गलत मोड़ पर ले जा रहा है। शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए इस बार शो में कुछ चेंजेस किए गए हैं जिसमें लड़के और लड़कियां साथ में बेड शेयर करेंगे और इसी पर लोगों को एतराज हो गया। सोशल मीडिया पर इसका विरोध होने के साथ शो को बैन करने की मांग की जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि शो पर बैन होने का खतरा ज्यादा बढ़ने लगा है और सरकार बिग बॉस 13 पर कड़ी नजर रख ली है। एएनआई के मुताबिक, जब सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पूछा गया कि क्या इस शो को बैन करने के ऑर्डर उनके पास आ गए हैं तो उन्होंने कहा, ‘मैंने मंत्रालय के अफसरों को इस शो में दिखाए जाने वाले कंटेंट्स पर रिपोर्ट मांगी है और इसे एक हफ्ते के अंदर ही सौंपा जाना है।’

जैसा कि आप जानते हैं कि इस बार बिग बॉस में मेल और फीमेल कंटेस्टेंट्स को एक बेड शेयर करने को कहा गया है और इसपर दर्शकों ने आपत्ति जताई है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस शो के जरिए अश्लीलता फैलाई जा रही है और इस शो को लेकर ट्विटर पर #BanBiggBoss का ट्रेंड भी चलाया गया। वहीं दूसरी ओर करण सेना के अलावा एक व्यापारी संगठन ने भी बिग बॉस बैन करने की मांग की है। सोशल मीडिया पर यूजर्स कंटेस्टेंट्स को दिए जा रहे टास्क पर सवाल उठाए हैं और उनका मानना हैह कि इनके जरिए कंटेस्टेंट्स के बीच कुछ ज्यादा ही नजदीकियां दिखाया जा रहा है। अब इस मांग को सरकार पूरी करती है या बिग बॉस मेकर्स सरकार से कुछ कॉम्प्रोमाइज करते हुए अपने कंटेंट में सुधार लाते हैं ये तो आने वाला समय ही बताएगा। मगर बिग बॉस की टीआरपी सच में बढ़ रही है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं।

Back to top button
?>