रिलेशनशिप्स

पति पत्नी के बीच इन 5 चीजों को लेकर होती हैं सबसे ज्यादा लड़ाई, चौथी वजह हैं बेहद खतरनाक

वो पति पत्नी ही क्या जिनके बीच लड़ाई झगड़े ना हो. इसलिए तो वो कहावत भी बनी हैं कि शादी के लाडू जो खाए वो भी पछताए और जो ना खाए वो भी पछताए. शादी के पहले और शुरूआती दिनों में तो हस्बैंड वाइफ के बीच हद से ज्यादा प्यार और मोहब्बत होती हैं. हालंकि असली कहानी शादी के कुछ सालों बाद शुरू होती हैं. एक दुसरे के साथ एक ही छत के नीचे रहना आसन नहीं होता हैं. छोटी से लेकर बड़ी बातों तक किसी भी चीज को लेकर दोनों में जंग छिड़ जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको हस्बैंड वाइफ के बीच लड़ाई के 5 सबसे ज्यादा पॉपुलर कारण बता रहे हैं.

शॉपिंग:

ये बात किसी से भी नहीं छिपी हैं कि महिलाओं को शॉपिंग करना बड़ा पसंद होता हैं. उनके ऊपर इसका ऐसा जूनून सवार होता हैं कि अक्सर वे वो चीजें भी खरीद लेती हैं जो उनके बजट में नहीं हैं या जिनकी उन्हें जरूरत नहीं हैं. ऐसे में पति इस बात को लेकर पत्नी से नाराज़ हो जाता हैं. कुछ मामले ऐसे भी आते हैं जब पत्नी कोई ख़ास चीज खरीदने की जिद करती हैं लेकिन हस्बैंड उसे नहीं खरीदना चाहता हैं. इस स्थिति में भयानक लड़ाइयां हो सकती हैं.

ससुराल के लोगो से अनबन:

एक बीवी की अपने ससुराल में सभी के साथ अच्छे से बने ये जरूरी नहीं हैं. ऐसे में उसका जब ससुराल में किसी के साथ लड़ाई झगड़ा होता हैं तो पति नाराज़ हो जाता हैं. कई बार पति के उस व्यक्ति को कोई फेवर करने की वजह से भी बीवी नाराज़ हो जाती हैं. इस तरह पति अपनी बीवी और घर के सदस्यों के बीच पिसता रहता हैं.

कामकाज:

यदि कोई महिला आलसी हैं और घर के काम काज करने में कामचोरी करती हैं तो पति से उसका झगड़ा होना तय हैं. एक स्थिति ये भी होती हैं कि पत्नी काम तो कर लेती हैं लेकिन वो अच्छा नहीं होता हैं. मसलन वो खाना बनाती जरूर हैं लेकिन उसमे कोई कमी रह जाए और पति बुराई कर दे तो घर में महायुद्ध छिड़ ही जाता हैं.

प्रापर्टी:

ये घर में लड़ाई का सबसे बड़ा कारण होता हैं. इसकी वजह से एक बेटा माता पिता से लाग हो जाता हैं. भाई भाई एक दुसरे से बोलना तक छोड़ देते हैं. शादी के बाद बीवी को ये चिंता सताने लगती हैं कि उसे इस पुस्तैनी प्रापर्टी में से क्या क्या मिलेगा और कितना मिलेगा? बस इसी को लेकर घर की सभी बहुएं लड़ने लगती हैं जिसमे पति भी शामिल हो जाते हैं.

रोकटोक:

महिलाओं को आज़ादी पसंद होती हैं. लेकिन कुछ पति उन्हें हर चीज में रोकटोक लगाते रहते हैं. ऐसा नहीं करना, वैसा नहीं करना, वहां नहीं जाना, फलाने से बात नहीं करना इत्यादि. कुछ तो अपनी बीवी पर शक भी करते हैं. वैसे ये बात बीवियों पर भी लागू होती हैं. वो अपने हस्बैंड को कंट्रोल में रखने की कोशिश करती हैं. दोनों तरफ से जब इस टाइप की रोकटोक होती हैं तो लड़ाई की स्थिति पैदा होती हैं.

वैसे आपकी अपने पार्टनर के साथ किस बात को लेकर सबसे ज्यादा लड़ाइयां होती हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close