अध्यात्म

दशहरे के दिन अपनी राशि के हिसाब से बोल दें ये मंत्र, खुल जाएगी किस्मत

दशहरे के दिन आप शाम के समय पूजा करते हुआ अपनी राशि के अनुसार नीचे बताए गए मंत्र का जाप कर लें। इन मंत्रों का जाप करने से आपके जीवन की सारी परेशानियां मिनटों में दूर हो जाएंगी। इसके अलावा जिन लोगों का कोई कार्य सफल होने में अगर कोई बाधा उत्पन्न हो रही है। अगर वो अपनी राशि के अनुसार बताए गए मंत्र का जाप इस दिन करते हैं, तो उनको कार्य में सफलता मिल जाती है और कार्य जल्द ही पूर्ण हो जाता है। तो आइए जानते हैं आपकी राशि से जुड़े हुए मंत्र को-

मेष राशि

इस राशि के जातक दशहरे वाले दिन राम जी की पूजा करते हुए ॐ रामभद्राय नम: मंत्र का जाप करें और इस मंत्र को 11 बार बोल दें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोग दशहरे वाले दिन हनुमान जी की पूजा शाम के समय करें और पूजा करने के बाद 21 बार  ॐ आञ्जनेयाय नम: मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक राम जी की पूजा करें और उनको लड्डू का भोग लगाए। पूजा करते समय ॐ रामचंद्राय नम: मंत्र का जाप भी जरूर करें ।

कर्क राशि

इस राशि के लोग श्री राम की पूजा करें और उनके सामने तेल का दीपक जलाएं। दीपक जलाने के बाद हाथ जोड़कर, ॐ जानकी वल्लभाय नम: मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोग इस दिन श्री राम की पूजा करें और 11 दीपक घर में जला दें और इस मंत्र का ॐ जनार्दनाय नम:  जाप करें।

कन्या राशि

दशहरे वाले दिन अगर कन्या राशि वाले लोग हनुमान जी की पूजा करते हैं और हनुमान जी को लाल रंग के फूल अर्पित करते हैं। तो हनुमान जी की कृपा इनपर बन जाती है और हनुमान जी इनके हर रुके कार्य को पूरा कर देते हैं। वहीं इस राशि के लोग हनुमान जी की पूजा के दौरान ‘ॐ शर्वाय नम:’ मंत्र का जाप भी जरूर करें।

तुला राशि

इस राशि के लोग राम जी की पूजा करें और इनकी पूजा करते समय इन्हें शहद अर्पित करें। इसके बाद इस मंत्र का जाप 11 बार कर लें ॐ सौमित्र वत्सल नम: ।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक हनुमान जी के सामने तेल का दीपक जलाएं और इनसे जुड़ा कोई सा भी पाठ कर लें। पाठ करने के बाद इस मंत्र को बोल दें भरत वंदित: नम:।

धनु राशि

इस राशि के जातक राम जी की पूजा करें और उन्हें तुलसी के पत्ते अर्पित करें और ये मंत्र बोल दें ॐ दान्ताय नम:। ये मंत्र बोलने से हर कार्य  पूर्ण हो जाएगा।

मकर राशि

इस राशि के लोग श्री राम और हनुमान जी की पूजा एक साथ करें और इस मंत्र का जाप करें श्री रघुनंदन भरताग्रज नम:।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को इस दिन हनुमान जी की पूजा जरूर करनी चाहिए और इस मंत्र, ॐ वायुपुत्राय नम: का जाप करना चाहिए।

मीन राशि

मीन राशि के लोग  श्री राम को कमल का फूल अर्पित करें और दशरथ नंदनाय नम: मंत्र का जाप 21 बार करें।

Back to top button