बॉलीवुड

सगाई टूटने के 16 साल बाद भी अभिषेक ऐसे रख रहे करिश्मा के पिता का ख्याल, देखे Video

बॉलीवुड में अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की लव स्टोरी बहुत सुर्ख़ियों में आई थी. एक जमाना था जब ये दोनों मंगेतर हुआ करते थे. बात 2002 की हैं जब कपूर खानदान और बच्चन परिवार आपस में रिश्तेदार बनने जा रहे थे. अभिषेक और करिश्मा की सगाई हो चुकी थी और शादी की तैयारियां चल रही थी. हालाँकि बाद में 2003 को इन दोनों ने सगाई तोड़ने की आधिकारिक घोषणा कर दी. अब ये सगाई क्यों टूटी इस बारे में अब तक कोई ठोस कारण नहीं पता चला हैं. लेकिन मीडिया सूत्रों की माने तो अभिषेक की माँ नहीं चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद भी फिल्मों में काम करे. बता दे कि उस दौरान करिश्मा का बॉलीवुड करियर बड़ा अच्छा चल रहा था जबकि अभिषेक का कोई ख़ास नहीं था. ऐसे में करिश्मा कि माँ बबिता ने भी करिश्मा को अभिषेक से शादी कर अपना करियर बर्बाद ना करने की सलाह दी. बस इस वजह से दोनों की सगाई टूट गई.

अभिषेक करिश्मा के प्यार की शुरुआत अमिताभ की बेटी श्वेता नंदा की शादी में हुई थी. इसके बाद दोनों ने एक दुसरे को करीब 5 सालों तक डेट भी किया. फिर बात सगाई पर पहुची और शादी तक जाने ही वाली थी कि मामला नहीं बन पाया. बता दे कि उस दौरान अभिषेक करिश्मा कि बहन करीना के साथ रिफ्यूजी फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू भी कर रहे थे. ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. ऐसे में बबिता नहीं चाहती थी कि करिश्मा अभिषेक से शादी रचाकर कोई रिस्क ले.

फिर बाद में अभिषेक को आश्वर्य राय मिल गई जबकि करिश्मा ने भी एक बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचा ली. अब जहाँ अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी बढ़िया चल रही हैं तो वहीं करिश्मा का अपने पति से तलाक हो चुका हैं. वैसे करिश्मा एक तलाकशुदा व्यक्ति को इन दिनों डेट भी कर रही हैं. शायद दोनों भविष्य में शादी कर ले. खैर मुद्दे की बात ये हैं कि अभिषेक और करिश्मा के अलग होने के बावजूद आज भी दोनों एक दुसरे की और परिवार की रिस्पेक्ट करते हैं. बॉलीवुड बहुत ही छोटी इंडस्ट्री हैं. यहाँ एक दुसरे से टकराना हो ही जाता हैं. ऐसे में ये दोनों जब भी मिलते हैं तो रिस्पेक्ट के साथ हाय हेल्लो बोलते हैं.

इसी बात का एक ताज़ा उदाहरण जयपुर एयरपोर्ट पर भी देखने को मिला हैं. दरअसल यहाँ डायरेक्टर जेपी दत्ता की बर्थडे पार्टी थी. ऐसे में एयरपोर्ट पर अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर साथ में ही फ्लाइट से उतरे थे. इस दौरान अभिषेक करिश्मा के पिता के साथ बड़ी विनम्रता से बातचीत करते हुए नज़र आए. इतना ही नहीं उन्होंने इस बात को भी पक्का किया कि रणधीर एयरपोर्ट से अपनी कार तक सही सलामत चले जाए. इसलिए वे उन्हें खुद बाहर तक छोड़ने भी गए. इस का एक विडियो भी आप यहाँ देख सकते हैं.

अभिषेक का ये कृत्य लोगो को बड़ा पसंद आ रहा हैं. पुरानी बातों को दिल से लगाकर रखें और दुश्मनी बना के रखने का कोई सेन्स नहीं होता हैं. ऐसे में अभिषेक ने अपनी पूर्व मंगेतर के पिता के साथ बड़ा अच्छा व्यवहार कर सबका दिल जित लिया.

Back to top button