बॉलीवुड

अपनी बहन पर जान छिड़कते हैं बॉलीवुड के ये 5 हीरो, एक तो छोटी सिस्टर के लिए माँ-पिता दोनों बना

आम एक आम इंसान हो या बहुत बड़े सेलिब्रिटी भाई बहन के रिश्ते में कोई ख़ास बदलाव नहीं आता हैं. हर भाई अपनी बहन को लेकर प्रोटेक्टिव और केयरिंग होता हैं. ऐसा ही हाल बॉलीवुड के इन 7 सितारों का भी हैं.

अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर

अर्जुन और अंशुल बॉलीवुड प्रोडूसर बोनी कपूर और मोना शूरी के बच्चे हैं. अर्जुन अपनी छोटी बहन अंशुल से उम्र में बड़े हैं. अर्जुन और अंशुल को जीवन में कई इमोशनल कठिनाइयों से होकर गुजरना पड़ा हैं. दरअसल जब ये दोनों छोटे थे तब बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी करने के लिए अपने बच्चो और बीवी को छोड़ दिया. फिर इसके कुछ साल बाद अर्जुन अन्शुला की माँ का भी देहांत हो गया था. ऐसे में दोनों भाई बहन एक दुसरे के करीब आ गए. अर्जुन तभी से अपनी बहन का बहुत ख्याल रखते हैं. वे अपनी छोटी बहना के लिए माँ और बाप दोनों की भूमिका निभाते आए हैं.

अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन

श्वेता और अभिषेक अमिताभ बच्चन और जाया भादुड़ी के बच्चे हैं. श्वेता उम्र में अभिषेक से दो साल बड़ी हैं. इन दोनों भाई बहन ने अमेरिका में साथ में पढ़ाई की हैं. श्वेता अक्सर अपने भाई अभिषेक को लेकर बहुत प्रोटेक्टिव दिखाई देती हैं. दूसरी तरफ अभिषेक भी अपनी बहन की हर ख़ुशी का बराबर ध्यान रखते हैं. एक इंटरव्यू में श्वेता ने बताया था कि जब भी कोई उनके भाई अभिषेक को सोशल मीडिया पर उल्टा सीधा बोल ट्रोल करता हैं तो उन्हें बड़ा गुस्सा आता हैं.

रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर

ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बछ्स रणबीर और रिद्धिमा भी एक दुसरे के बेहद करीब हैं. जहाँ रणबीर ने फिल्म लाइन में आकर हीरो बनना चुना तो वहीं रिद्धिमा एक मशहूर ज्वेलरी डिजाइनर बन गई. उनका आर नाम का एक ब्रांड भी हैं. रणबीर अपनी बहन पर जान छिड़कते हैं. ये दोनों बचपन से ही एक दुसरे के बेहद करीब रहे हैं. वैसे इनके बीच हंसी मजाक और नोकझोक भी चलती रहती हैं.

इब्राहीम और सारा अली खान

इब्राहीम और सारा सैफ अली खान एवं अमृता सिंह के बच्चे हैं. सारा ने तो बॉलीवुड में एंट्री कर धूम मचा रखी हैं. अब कुछ सालो में इब्राहीम भी अपना डेब्यू कर सकते हैं. गौरतलब हैं कि सैफ और अमृता का तलाक हुआ था जिसके बाद अमृता अपने दोनों बच्चो को अकेले ही पाल रही थी. ऐसे में इब्राहीम और सारा एक दुसरे के सपोर्ट में खड़े थे. इब्राहीम घर का एक लौटा पुरुष भी हैं. ऐसे में वो अपनी बहन का बराबर ख्याल रखता हैं.

तुषार कपूर और एकता कपूर

ये भाई बहन की जोड़ी अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. तुषार और एकता का रिलेशन एक आम भाई बहन जैसा ही हैं. मसलन इनमे प्यार और मस्ती भी हैं और साथ में शरारतें और छोटी मोटी लड़ाईयां भी हैं.

संजय दत्त और प्रिया दत्त

संजय अपनी बहन प्रिया को अपनी लाइफ की सबसे बड़ी ताकत मानते हैं. सुनील दत्त और नर्गिस इनके माता पिता हैं. नर्गिस जी के देहांत के बाद प्रिया ने संजय का एक माँ की तरह ख्याल रखा हैं. 1994 में जब संजय जेल में थे तो प्रिया ने जेल के अंदर उन्हें राखी बाँधी थी. तब संजय ने प्रिया को जेल में काम के बदले मिले दो दो रुपए के कूपन गिफ्ट करे थे.

सलमान खान और अलविरा, अर्पिता

सलमान खान को अपनी बहनों से कितना प्रेम हैं ये शायद बताने की जरूरत नहीं हैं. वे अपनी बहनों की ख़ुशी के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. दूसरी और उनकी बहनो ने भी सलमान के हर सुख दुःख में बराबर साथ दिया हैं.

Back to top button