विशेष

बिग-बी की हालत के बारे में सुनकर फैंस हुए परेशान, केबीसी में कहा- मेरे हाथ अब कांपने लगे हैं और

बॉलीवुड में जब भी दिग्गज कलाकारों की बात होती है अमिताभ बच्चन का नाम सबसे ऊपर आता है. अमिताभ को बॉलीवुड का महानायक और शहनशाह भी कहा जाता है. वह अपने अभिनय का लोहा हर फिल्म में मनवाते हैं. अब तक सैकड़ों फिल्मों में अभिनय कर चुके अमिताभ बच्चन ने देश नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज विदेश में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बच्चों से लेकर बड़ों के पसंदीदा कलाकारों में बिग बी का नाम जरूर शामिल होता है. 76 साल की उम्र में आज भी महानायक बॉलीवुड के नए एक्टर्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अमिताभ एक्टिंग के अलावा अपने स्टाइल और शख्सियत के लिए भी मशहूर हैं. इन दिनों अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 11वां सीजन होस्ट कर रहे हैं और हर बार की तरह यह सीजन भी फैंस को काफी पसंद आ रहा है. टीआरपी के मामले में भी इस शो ने बाकी शो को पीछे छोड़ दिया है. हाल ही में बिग-बी को फिल्म इंडस्ट्री के सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड ‘दादा साहेब फाल्के अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है.

अमिताभ ने केबीसी पर किया चौंकाने वाला खुलासा

अमिताभ बच्चन केबीसी पर प्रतिभागियों के साथ अपनी कहानी शेयर करते रहते हैं. वह आये दिन कंटेस्टेंट को अपने जीवन में घटित घटनाओं के बारे में बताकर उन्हें प्रोत्साहित करते रहते हैं. लेकिन हाल ही में अमिताभ बच्चन ने एक ऐसा चौंकने वाला खुलासा किया है जिसे सुनकर सब हैरान हैं. अमिताभ बच्चन ने केबीसी के दौरान बताया कि उन्हें अब भूलने की बीमारी हो गयी है. बीमारी के बारे में बात करते हुए बिग-बी ने कहा कि अक्सर ऐसा कई बार होता है जब वो रूम में कुछ सामन लेने जाते हैं तो भूल जाते हैं कि वह क्या लेने आये थे. इसके बाद वह अपनी पत्नी और नौकरों से पूछते हैं कि वह कमरे में क्या लेने आये थे तब उन्हें जवाब मिलता है ‘हमें क्या पता’.

अब कांपने लगे हैं बिग-बी के हाथ

इसके अलावा अमिताभ ने यह भी बताया कि अब उनकी उंगलियां भी ठीक से काम नहीं करतीं. उम्र के इस पड़ाव में आकर उनका हाथ कांपने लगा है. सिग्नेचर करते हुए कई बार उनके हाथ कांपने लगते हैं. इससे पहले अमिताभ बता चुके हैं कि साल 2000 में जब केबीसी की शुरुआत हुई थी तब उन्हें पीठ में बहुत दर्द होता था. तब उन्हें लगता था कि शायद कुर्सी पर देर तक बैठने की वजह से उन्हें दर्द होता है लेकिन जांच कराने पर पता चला कि उन्हें रीढ़ की हड्डी का टीबी है. अमिताभ ने बताया कि 4-5 टेस्ट कराने के बाद उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला. बाद में इलाज शुरू हुआ और टीबी ठीक हो गया. इसके लिए वह हर रोज़ 7-8 गोलियां खाते थे. इस वाकये से अमिताभ यह बताना चाहते थे कि किसी भी तरह की समस्या महसूस होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए क्योंकि बीमारी समय पर डिटेक्ट होगी तभी उसका इलाज संभव है.

जैसे हमने आपको बताया कि अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवार्ड के लिए चुना गया है. जब अमिताभ बच्चन को इस बारे में पता चला तो उन्होंने ट्विटर पर आभार व्यक्त करते हुए लिखा, “आभार जताने के लिए शब्द कम पड़ रहे हैं. कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद…मैं केवल एक विनयपूर्ण, विनम्र अमिताभ बच्चन हूं. बहुत..बहुत आभार”. बता दें, मंगलवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़े ने अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवार्ड देने की घोषणा की.

Back to top button