विशेष

तोड़े सारे रिकार्ड्स, 72 गेंदों मे लगाया तिहरा शतक इस क्रिकेटर के पिता चलाते हैं टैम्पो..!

टी-20 क्रिकेट का रोमांच लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. तेजी से बनते रन और साढ़े तीन घंटे का एंटरटेनमेंट पैकेज तेजी से मशहूर हो रहा है. टी-20 में आए दिन नए-नए रिकार्ड्स बनते रहते हैं. मंगलवार का दिन क्रिकेट इतिहास में लंबे समय तक जाना जाएगा क्योंकि दिल्ली के क्रिकेटर मोहित अहलावत ने कुछ ऐसा कर दिया जो आज तक दुनिया में कोई नहीं कर सका है. वनडे में दोहरा शतक भी कारनामा माना जाता है तो फिर टी20 में तिहरे शतक को क्या कहेंगे? दिल्ली रणजी टीम का हिस्सा रह चुके 21 साल के मोहित अहलावत टी20 क्रिकेट में 300 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं.

अपनी इस पारी में मोहित ने 72 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 39 छक्के और 14 चौके लगाए. दिल्‍ली के स्‍थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट, फ्रेंड्स प्रीमियर लीग में मोहित ने सिर्फ छक्‍कों के जरिए ही 234 रन बटोर लिए. 250 से 300 के स्‍कोर तक पहुंचने में उन्‍होंने सिर्फ 12गेंदे खेलीं. 12 गेंदों में 50 रन बनाने का कारनामा युवराज सिंह इंग्‍लैंड के खिलाफ कर चुके हैं.

पूर्वी दिल्ली के ललिता पार्क में हुए मैच में मोहित के नाबाद तिहरे शतक के सहारे उनकी टीम (मावी इलेवन) ने 20 ओवर में 416 रन बना दिए.  अब तक खेले गए 3 फ़र्स्ट क्लास मैचों में दाएं हाथ के इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ ने सिर्फ़ 5 रन जोड़े हैं. लेकिन उनकी इस तूफ़ानी पारी के बाद अगले सीज़न रणजी में उनसे बड़ी उम्मीदें रहेंगी.मोहित अहलावत तीन प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच में भी खेल चुके हैं लेकिन वहां तीन मैचों में वो कुल 5 रन ही बना पाए थे लेकिन आज उन्होंने छोटे स्तर पर ही सही लेकिन विश्व रिकॉर्ड बना दिया है.

सामने वाली टीम बना सकी सिर्फ 200 रन:

फ्रेंड्स इलेवन टीम को 216 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इनकी टीम से सबसे ज्‍यादा रन अंकित कुमार ने बनाए. इन्‍होंने 75 रनों का स्‍कोर खड़ा किया.

धोनी और कोहली के फैन हैं मोहित:

मीडिया से बात करते हुए मोहित ने बताया कि वे एमएस धोनी और विराट कोहली के बड़े फ़ैन हैं. उन्होंने कहा कि वे धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट्स को लगाने की भी कोशिश भी करते हैं. अपनी इस पारी के बाद उन्होंने अपने कोच संजय भारद्वाज़ की भी तारीफ़ की और कहा कि उन्हें भारद्वाज़ सर से अच्छी ट्रेनिंग मिल रही है.  गौतम गंभीर, उन्‍मुक्त चंद और अमित मिश्रा जैसे क्रिकेटरों की तरह लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में ट्रेनिंग करने वाले मोहित के कोच संजय भारद्वाज भी अपने शिष्‍य के कारनामे से हैरान हैं.

Back to top button