Viralराजनीति

अमेरिकी जमीन पर PM मोदी ने कर दिया ऐसा काम की हर हिंदुस्तानी करने लगा गर्व, देखे Video

भारत में नरेंद्र मोदी के अलावा शायद ही कोई ऐसा प्रधानमंत्री हुआ होगा जिसकी पॉपुलैरिटी सिर्फ इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. मोदी जी आज की तारीख में सिर्फ एक नाम नहीं रह गया हैं बल्कि एक ब्रांड बन गया हैं. एक ऐसा ब्रांड जिसका लोहा उनसे नफरत करने वाले लोग भी मानते हैं. उनके राजनीति में आने के बाद लोगो का पॉलिटिक्स की तरफ रुझान भी बड़ा हैं. मोदीजी ने भारत में ना सिर्फ कुछ अच्छी नीतियाँ लाइ बल्कि कई महत्वपूर्ण अभियान भी चलाए. मसलन ‘स्वच्छ भारत’ अभियान यानी कि ‘क्लीन इंडिया’ अपने आप में एक सफल प्रयास रहा हैं. नरेंद्र मोदी पीएम होने के बावजूद खुद सड़कों पर आकर झाड़ू लगाते नज़र आए थे. इसके अतिरिक्त उन्होंने समय समय पर इस स्वच्छ भारत अभियान का खूब प्रमोशन भी किया . मोदी की वजह से आज लोग स्वच्छता को लेकर काफी जागरूक हुए हैं. वहीं शहरों की नगर पालिका भी इसे लेकर सीरियस हुई हैं.

अब जब भी कोई ज्ञान देता हैं तो दो चीजें होती हैं. पहला ये कि वो सिर्फ ज्ञान बांटता हैं लेकिन असल जिंदगी में उसका पालन नहीं करता हैं. फिर दुसरे टाइप के वे लोग भी होते हैं जो जैसा बोलते हैं वैसा असल जिंदगी में भी करते हैं. मोदीजी इन्ही दुसरे टाइप के लोगो में से एक हैं. इसका ताज़ा उदाहरण हाल ही में एक वायरल विडियो में नज़र आ रहा हैं. यहाँ मोदीजी अमेरिकी जमीन पर भी अपना स्वच्छता का ज्ञान रियल लाइफ में आजमाते नज़र आए.

 

जैसा कि आप सभी जानते हैं हमारे पीएम नरेंद्र मोदी इन दिनों ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के चलते अमेरिका गए हुए हैं. हाल ही में उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच शेयर किया हैं. यहाँ सभी को संबोधित करते हुए उन्होंने कई रोचक मुद्दों पर अपना भाषण दिया. मोदी के भाषण की बहुत तारीफ़ हो रही हैं. इन्ही तारीफों के बीच एक वायरल विडियो आपका दिल जरूर जित लेगा. दरअसल जब मोदीजी 21 सितंबर को ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होने ‘जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे’ पर पहुंचे थे तो वहां एक अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल ने उनका स्वागत फूलों के गुलदस्ते के साथ किया था. हालाँकि ऐसा करने के दौरान ही गुलदस्ते में से एक फूल नीचे जमीन पर गिर गया था. ऐसे में मोदीजी ने स्वयं उस नीचे गिरे हुए फूल को जमीन से उठा लिया.

मोदी जी का ये कृत्य विडियो में भी कैद हो गया जो कि अब वायरल होने के बाद लोगो को खूब पसंद भी आ रहा हैं. मोदी ने ये काम कर दुनियां को बता दिया कि वो जैसा कहते हैं वैसा करते भी हैं. उन्होंने इतने सालो स्वच्छ भारत का ढिंढोरा पिटा, और जब समय आया तो उसका पालन भी किया. मतलब मोदीजी सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि अमेरिका की स्वच्छता का ध्यान भी रखते नज़र आए. मोदीजी की इस हरकत पर कई हिन्दुस्तानी गर्व महसूस कर रहे हैं. लोगो का कहना हैं कि मोदीजी की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं हैं. बरहाल आप भी इस विडियो को यहाँ देख सकते हैं.

आपको ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button