अध्यात्म

इन 5 लोगो से हमेशा नाराज़ रहते हैं शनिदेव, कहीं आप तो नहीं कर रहे ये गलतियाँ

शनिदेव एक ऐसा देवता हैं जिनका आशीर्वाद जितना अधिक फलता है उससे भी ज्यादा उनका गुस्सा खतरनाक होता हैं. यदि आप जीवन में कुछ ख़ास गलतियाँ करते हैं तो आपके ऊपर शनिदेव का प्रकोप आ सकता हैं. एक बार शनिदेव आपसे नाराज़ हो गए तो आपके साथ कई सारी बुरी चीजें हो सकती हैं. इसमें खराब भाग्य से लेकर धन हानि तक बहुत कुछ शामिल होता हैं. हालाँकि यदि आप इन सब से बचना चाहते हैं तो एक अच्छी खबर भी हैं. आपको बस कुछ ख़ास आदतों को बदलना होगा. कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो शनिदेव को बिलकुल पसंद नहीं होती हैं. यदि आप इन गलतियों को करते हैं तो आपके साथ कुछ बुरा हो जाता हैं और शनिदेव गुस्सा हो सकते हैं. तो चलिए फिर बिना किसी विलम्ब के जानते हैं कि कैसे शनिदेव किन टाइप के लोगो से जल्दी नाराज़ हो जाते हैं.

1. जो लोग शनिदेव की पूजा के दौरान मन में गलत ख्यालात रखते हैं उन्हें शनिदेव का प्रकोप झेलना होता हैं. मन में गुस्सा, जलन या नफरत जैसी भावनाएं रख कभी शनिदेव की पूजा ना करे. यदि आपका किसी से लड़ाई झगड़ा हुआ हैं और आपका माइंड ठीक नहीं हैं तो उस स्थिति में शनि मंदिर ना जाए और ना ही घर में पूजा करे. पहले अपना दिमाग शांत हो जाने दे. उसके बाद ही शनिदेव की आराधना करे.

2. जो व्यक्ति शनि मंदिर में महिलाओं को गंदी नज़र से देखता हैं या अपशब्दों का इस्तेमाल करता हैं या उन्हें मन में भी सोचता हैं वो कभी शनिदेव का प्रिय नहीं बन सकता हैं. उलटा उस व्यक्ति से शनिदेव इतने ज्यादा नाराज़ हो जाते हैं कि वो कई सारे कष्ट आ भोगी बन जाता हैं. इसलिए जब भी आप शनि मंदिर में हो तो अपने मन में गंदे विचार ना आने दे.

3. अन्याय करने वाले लोग भी शनिदेव को पसंद नहीं आते हैं. यदि आप उन व्यक्तियों में से हैं जो छल कपट का इस्तेमाल करते हैं या दूसरों को धोखा देकर उन्हें चोट पहुंचाते हैं तो उन्हें भी लाइफ में कभी ना कभी शनिदेव के क्रोध का सामना करना पड़ता हैं. इसलिए आप हमेशा न्याय और ईमानदारी के रास्ते पर ही चला करे.

तो दोस्तों ये थी वे तीन बातें जो शनिदेव को पसंद नहीं आती हैं. यदि आप भी इनमे से कोई गलती करते हैं तो हमारी सलाह हैं कि आज ही संभल जाए. अन्यथा आपको शनिदेव के क्रोध का सामना करना पड़ जाएगा. यदि आपकी राशि में शनि की साढ़े सटी लग गई तो फिर हालात और भी बुरे हो जाएंगे. धन हानि से लेकर सेहत में खराबी तक कुछ भी हो सकता हैं. इसलिए हमेशा एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश करे. अच्छे लोगो के साथ भगवान हमेशा अच्छा ही करते हैं. हमें उम्मीद हैं कि आपको हमारी बातें समझ में आ गई होगी. वैसे आपको यदि ये जानकारी अच्छी लग रही हो तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करना ना भूले. हम इसी तरह के और भी अच्छे आर्टिकल्स आपके साथ शेयर करते रहेंगे. तब तक हमारे साथ जुड़े रहिए.

Back to top button