बॉलीवुड

फिल्म के बदले इन एक्ट्रेस को मिले थे डायरेक्टर-प्रोड्यूसर साथ सोने के ऑफर, जाने किसने बोला हाँ

फिल्म इंडस्ट्री ग्लेमर से भरी हुई रहती हैं. इसकी बाहरी चमक धमक से हर कोई आकर्षित होता हैं. सभी के मन में एक न एक बार ये ख्याल जरूर आता हैं कि काश उसे फिल्मों में काम करने का मौका मिल जाए. हालाँकि आप बॉलीवुड के सिर्फ बाहरी रूप से वाकिफ हैं. इसका एक डार्क साइड भी हैं. यहाँ फिल्मों में काम मिलना इतना आसान नहीं होता हैं. रोजाना लाखों लोग मुंबई स्टार बनने का सपना लेकर आते हैं. ये बात किसी से छिपी नहीं हैं कि बॉलीवुड में कास्टिंग काउच खूब चलता हैं. जिन्हें इसका मतलब नहीं पता उन्हें बता दे कि इसमें कोई डायरेक्टर, प्रोड्यूसर या फिल्म से जुड़ा बड़ा व्यक्ति एक्टर या एक्ट्रेस को अपने साथ संबंध बनाने का ऑफर देता हैं. इसके बदले वो उसे फिल्मों में काम दिलाने की बात कहता हैं. ये चीजें महिलाओं को यानि एक्ट्रेस बनने वाली लड़कियों को सबसे ज्यादा देखने को मिलती हैं.

बॉलीवुड में कई तरह के कास्टिंग काउच के मामले सामने आ चुके हैं. बहुत सी अभिनेत्रियों ने माना हैं कि उन्हें फिल्म में रोल के बदले डायरेक्टर या प्रोड्यूसर के साथ सोने का ऑफर मिला था. ऐसे में कुछ ने इसे स्वीकार भी किया जबकि बाकियों ने नकार दिया. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन्ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

ममता कुलकर्णी

90 के दशक की हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने उस दौरान सबको हैरान कर दिया था जब उन्होंने फेमा डायरेक्टर राजकुमार संतोषी पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था. ममता का कहना था कि जब वे बड़ी फिल्म में रोल मांगने डायरेक्टर के पास गई तो उन्होंने संबंध बनाने का ऑफर दिया था.

कल्कि कोचीन

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचीन ने तो इस बारे में खुल के बात करी थी. उन्होंने कहा था कि मैं भी ऐसी परिस्थिति में रही हूँ जब मुझे फिल्म के बदले संबंध बनाने का ऑफर मिला. ऐसे में उन्होंने इस ऑफर का फायदा भी उठाया. तब उनका कहना था कि जब वे एक बार सफल अभिनेत्री बन जाएगी तो इस तरह के ऑफर को ठुकरा दिया करेगी.

कंगना रनौत

कंगना हमेशा अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं. उनके विचार हमेशा बोल्ड होते हैं. उन्होंने ये बात भी बताई कि बड़े रोल पाने के बदले उन्हें भी कास्टिंग काउच में घसीटा जा चूका हैं.

प्रीती जैन

अभिनेती प्रीती ने नेशनल अवार्ड विनर डायरेक्टर मधुर भंडारकर के ऊपर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था. प्रीति ने बताया कि उन्होंने फिल्म में ऑफर देने से पहले मोबाइल पर मेसेज भेज उन्हें संबंध बनाने की बात कही थी.

पायल रोहतगी

पायल ने फेमस डायरेक्टर दिबाकर बेनर्जी पर गलत तरह से टच करने का आरोप लगाया था. हालाँकि दिबाकर ने इस बात से इनकार किया. उनका सपोर्ट अनुराग कश्यप ने भी किया था.

शार्लीन चोपड़ा

शर्लिन चोपड़ा ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि वे पैसो के बदले प्रोड्यूसर के साथ सो चुकी हैं. बतात दे कि वे एक बाद वैश्यावृत्ति के स्केंडल में भी पकड़ी गई हैं.

सुरवीन चावला

हेट स्टोरी 2 से फेमस हुई एक्ट्रेस ने भी बताया था कि उन्हें कई बार इस तरह के ऑफर मिले थे लेकिन उन्होंने किसी को स्वीकार नहीं किया.

Back to top button