बॉलीवुड

‘द स्काई इज पिंक’ की शूटिंग पर इस वजह से बार-बार रोई थीं प्रियंका? सामने आई सच्चाई

बॉलीवुड में आजकल बायोपिक्स का दौर चल रहा है और फिल्में वो ज्यादा बन रही हैं जो किसी ना किसी पर्सनैलिटी के जीवन पर आधारित होती है। अब निर्देशक शोनाली बोस अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक लेकर आ रही हैं जिसमें प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर पहली बार पति-पत्नी के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म में जायरा वसीम भी मुख्य किरदार में से एक हैं मगर शूटिंग से एक बात सामने आ रही है कि ‘द स्काई इज पिंक’ की शूटिंग पर इस वजह से बार-बार रोई थीं प्रियंका? लेकिन इसके पीछे की वजह क्या थी?

‘द स्काई इज पिंक’ की शूटिंग पर इस वजह से बार-बार रोई थीं प्रियंका?

प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर की फिल्म द स्काई इज पिंक रिलीज होने को तैयार है। 11 अक्टूबर को ये फिल्म देशभर में रिलीज होगी। प्रियंका और फरहान ने फिल्म प्रमोशन का काम भी शुरु कर दिया है। पिछले दिनों इस फिल्म की स्क्रीनिंग टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुई। इस दौरान फिल्म को दर्शकों ने स्टैंडिंग ओवेशन दी थी और फिल्म लोगों को इतनी पसंदा आई और उनका ऐसा रिस्पॉन्स देखकर प्रियंका इमोशनल हो गई थीं। इसके बाद फिल्म की डायरेक्टर को प्रियंका ने गले लगा लिया। ये फिल्म अदिती और नोरेन की लव स्टोरी है, उनकी बेटी आयशा जो pulmonary fibrosis नाम की बीमारी से जूझती हैं। आयशा 18 साल की उम्र में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ती हैं और दुनिया को इसी बीच एक बड़ी सीख दे जाती हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में शोनाली बोस ने फिल्म को लेकर कई किस्से शेयर किये।

शोनाली ने बताया कि फिल्म में कई सीन ऐसे थे जिसे शूट करने के बाद प्रियंका बहुत रोई थीं और उन्हें संभालना भी मुश्किल हो रहा था। शोनाली ने कहा, ‘हम एक सीन शूट कर रहे थे। प्रियंका उस सीन में नहीं थीं, फिर भी मेरे रट बोलने के बाद वे खूब रोईं। ऐसा ही कुछ एक और सीन था जब प्रियंका रोने लगीं। मैंने कट बोला फिर प्रियंका ने मुझे गले लगा लिया और उनके आंसू रुक नहीं रहे थे। वो लगातार रोए जा रही थीं, और बार-बार बोल रही थीं कि आई एम सॉरी, आई एम सॉरी। मुझे अब समझ आया कि एक बच्चचे को खोने का दर्द क्या होता है। आई एम सॉरी फॉर इशलू, मैं उसे लगे लगाए रही।’

आपको बता दें कि इशलू शोनाली का बेटा था जिसका निधन 16 साल की उम्र में एक हादसे के दौरान हो गया था। इशलू का असली नाम इशान था जिसे शोनाली प्यार से इशलू कहती थीं. शोनाली ने बताया, ‘प्रियंका ने मुझसे कहा कि वो फिल्म में इशलू का नाम भी शामिल करें। वो एक सीन में अपने बेटे रोहित को इशलू बोलती भी नजर आएंगी। प्रियंका को पता था कि मैं अपने बेटे को इशलू बुलाती थी। उसने मुझसे कहा कि क्या मैं इस सीन में इशलू का नाम इस्तेमाल कर सकती हूं तो मैं बस मुस्कुरा दी थी।’

फिल्म 11 अक्टूबर को रिलीज होगी, ये फिल्म दिल्ली की लड़की आयशा चौधरी के जीवन पर आधारित होगी। 6 महीने से शुरु हुई immune deficiency disorder की बीमारी के बाद वे pulmonary fibrosis से पीड़ित थीं। 18 साल की उम्र मे आयशा ने जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ते हुए एक बड़ी सीख दे गई थीं। उनकी एक किताब भी छपी थी जिसका नाम ‘My Little Epiphanies’ और इसके अगले ही दिन आयशा का निधन हो गया था।

Back to top button