Viral

नागिन डांस करते करते अचानक रुक गई सांसे, एक ही पल में छोड़ गया दुनियां, देखे Video

डांस करने का शौक हर किसी को होता हैं. आप एक अच्छे डांसर हैं या बुरे इस बात से कोइ फर्क नहीं पड़ता. मायने बस यही रखता हैं कि आप कितना दिल खोलकर नाचते हैं और एन्जॉय करते हैं. जिन्हें डांस करना अच्छा लगता हैं वे तो बस नाचने का बहाना ही तलाशते हैं. फिर शादी हो, कोई त्यौहार हो, फैमिली फंक्शन हो या फिर धार्मिक त्यौहार ही क्यों ना हो. वैसे जब फुल मस्ती से और बेफिक्र होकर डांस करने की बात आती हैं तो नागिन डांस सबसे ज्यादा चलता हैं. हालाँकि मध्य प्रदेश में एक युवक को नागिन डांस करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. इस नागिन डांस के दौरान ही उसकी साँसे अचानक से थम गई. आइये विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला..

जानकारी के मुताबिक ये पूरी घटना मध्य प्रदेश के सिवनी के कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र के कटिया गांव की हैं. यहाँ 30 वर्षीय गुरुचरण (पिता राजकुमार ठाकुर) एक डांस कार्यक्रम में नाच रहा था. कान्हीवाड़ा थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर ने बताया कि गाँव में दोपहर को गणेश विसर्जन हुआ था. इसके बाद रात में एक डांस समारोह का आयोजन किया गया. इसमें गुरुचरण ने भी हिस्सा लिया था. वो नागिन डांस कर रहा था. हालाँकि डांस के दौरान वो सिर के बल जमीन पर गिर गया और बेहोश हो गया. वहां मौजूद गाँव वालो ने 108 पर कॉल कर एंबुलेंस बुलवाई और उसे हॉस्पिटल ले गए. हालाँकि इलाज के दौरान ही उसका निधन हो गया.

डॉक्टरों ने बताया कि गुरुचरण का देहांत ब्रेन हेमरेज की वजह से हुआ हैं. परिजनों ने ये भी बताया कि गुरुचरण को इसके पहले भी सिर में एक गंभीर चोट लगी थी. उसका ऑपरेशन भी हुआ था. शायद यही वजह रही होगी कि डांस के दौरान जब वो जमीन पर सिर के बल गिरा तो उसे ब्रेन हेमरेज हो गया और उसकी जान चली गई. परिजनों ने इस संबंध में कोई भी शिकायत दर्ज नहीं करवाई इसलिए पुलिस ने भी इस मामले को लेकर कोई केस दर्ज नहीं किया.

युवक के साथ हुआ ये हादसा अब इंटरनेट पर भी तेजी से वायरल हो रहा हैं. विडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे गुरुचरण मस्ती में डांस कर रहा हैं. वो इस दौरान नागिन डांस करता हैं. हालाँकि डांस करते हुए वो इतना जोश में आ जाता हैं कि जमीन पर सिर के बल ही गिर जाता हैं. इसके बाद वो वहीं बेहोश भी हो जाता हैं. ये देख आसपास के लोग घबरा जाते हैं और उसकी मदद को आगे आते हैं. यह पूरी घटना वाकई बहुत दुखद हैं. एक पल व्यक्ति ख़ुशी मना रहा था तो वहीं दुसरे ही पल उसकी जान चली जाती हैं. आप भी इस विडियो को यहाँ नीचे देख सकते हैं.

देखे विडियो:

हमारी आपको यही सलाह हैं कि आप जब भी डांस करे तो थोड़ी सावधानी भी बरते. खासकर यदि आपकी पहले से कोई मेडिकल हिस्ट्री हैं. आपको अपनी क्षमता के अनुसार ही नाचना चाहिए. इसके साथ ही जोश में आकर होश ना खोए और डांस केदौरान कोई खतरनाक स्टंट भी ना करे.

Back to top button