बिना हेलमेट देख युवक ने से किया सवाल, तो सड़क पर घसीटने लगे दरोगा बाबू और फिर जो हुआ…..

नए ट्रैफिक नियम में बदलाव के बाद देश भर में चालान पर खूब चर्चा हो रही है। हर कोई सरकार द्वारा लागू किए गए भारी भरकम चालान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहा है, जिसमें पक्ष और विपक्ष के अलावा फिरकी लेने वालों की संख्या अधिक दिखाई दे रही है। भारी भरकम चालान का डर लोगों के बीच खूब दिख रहा है, लेकिन वर्दीवालों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। जी हां, वर्दीवालों को चालान की कोई टेंशन नहीं है, जिसकी वजह से वे बिना हेलमेट के सड़कों पर घूमते हुए नज़र आ रहे हैं और इसी बात को लेकर बिहार में बवाल हो गया, जोकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देश का सबसे दूसरा बड़ा राज्य बिहार के बक्सर से एक वर्दीवाले और युवक के बीच हुई कहासुनी का मामला सामने आ रहा है, जिसमें वर्दीवालों यानि पुलिस ने बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। दरअसल, विवाद सिर्फ हेलमेट न पहनने को लेकर शुरु हुआ, लेकिन मामला इतना बढ़ गया कि वर्दीवाले को फौरन ही सस्पेंड कर दिया गया। बता दें कि बक्सर की सड़क पर दरोगा बिना हेलमेट के था, जिसे देखते ही एक युवक ने सवाल कर दिया और फिर यहीं से फसाद शुरु हो गया।

युवक ने दरोगा को टोका

बिहार के बक्सर में पुलिस बिना हेलमेट वाले लोगों का चालान काट रही थी और तभी दारोगा (एएसआई) रौशन कुमार बिना हेलमेट के पहुंच गए, जिसके बाद वहां मौजूद कमल नाम के एक युवक ने दरोगा से सवाल कर लिया। युवक ने दरोगा से हेलमेट नहीं पहनने की वजह पूछी, तो दरोगा जी तिलमिला गए और उन्होंने युवक के साथ बत्तमीजी करनी शुरु कर दी। मतलब साफ है कि भारी भरकम चालान सिर्फ आम जनता के लिए बनाया गया और ये जो स्पेशल लोग यानि पॉवर वाले हैं, वो चाहे कितना भी नियम क्यों न तोड़ें।

दरोगा ने युवक के साथ किया ऐसा सलूक

युवक कमल की बात सुनकर दरोगा जी आग बबूला हो गए और उन्होंने तुरंत ही युवक को घसीटना शुरु कर दिया। जी हां, दरोगा ने युवक को घसीटते हुए जीप में बिठाया और फिर उसे थाने लेकर गई। यह पूरा मामला शनिवार का है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद दरोगा पर त्वरित कार्रवाई हुई और उन्हें बाद में चालान भी भरना पड़ेगा। मतलब साफ है कि एक देश के संपूर्ण नागरिक के लिए नियम कानून एक ऐसे होने चाहिए, फिर चाहे वह खुद कानून का रक्षक ही क्यों न हो।

एसपी ने किया सस्पेंड

मामला को बढ़ता देख एसपी ने दरोगा को सस्पेंड करते हुए उनसे 1000 रुपये का चालान भरने के लिए भी कहा। बता दें कि युवक ने आरोप लगाया कि थाने में ऑन ड्यूटी पुलिस वालों ने उसके साथ बदतमीजी की, जिसकी वजह से एसपी ने तुरंत एक्शन लिया। एसपी ने पुलिस वालों को निर्देश दिया कि आप सभी ट्रैफिक नियम का पालन करें, अन्यथा आपको भी चालान भरना पड़ेगा, क्योंकि यहां कोई बख्शा नहीं चाहिए।