समाचार

BJP ने अपना कट्टर समर्थक खोया, मोदी का गुजरात दंगों के बाद भी किया था समर्थन: उद्धव

महाराष्ट्र में बीएमसी चुनाव से पहले बीजेपी से 25 साल की दोस्ती तोड़ने के बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच रिश्ते तल्ख होते जा रहे है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे बीएमसी चुनावी रैली में बीजेपी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी पर जमकर भड़ास निकाली. उद्धव ने कहा कि आगामी चुनावी लड़ाई ‘दोस्ताना मुकाबला’ नहीं होगी. बीजेपी ने एक ऐसा ‘कट्टर समर्थक’ खो दिया है जिसने गुजरात दंगों के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था.

शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने कहा, ‘भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि यह एक दोस्ताना मुकाबला है जबकि राज्य के नेताओं ने इसे ‘कौरवों’ और ‘पांडवों’ के बीच का ‘महाभारत’ बता रहे है. मैं अमित शाह से कहना चाहता हूं कि अब यह दोस्ताना मुकाबला नहीं है. आपने अपना एक ऐसा कट्टर समर्थक खो दिया है जिसने हमेशा आपका समर्थन किया है. उस समर्थक ने गुजरात दंगों के बाद मोदी का भी समर्थन किया था, जबकि उस समय हर कोई उनके खिलाफ था.

अमित शाह ने पिछले रविवार को कहा था कि शिवसेना के साथ कोई मतभेद नहीं है और उन्होंने उम्मीद जताई थी कि महाराष्ट्र निकाय चुनावों को स्वतंत्र रूप से लड़ने का फैसला गठबंधन को नुकसान नहीं पहुंचाएगा. गौरतलब है कि शिवसेना और भाजपा के बीच सीटों के बंटवारे के चलते बीएमसी चुनावों के लिए गठबंधन टूट गया था. हालांकि राज्‍य और केंद्र सरकार में वह एनडीए में शामिल है.

Back to top button