दिलचस्प

दिल्ली के सीपी में मिल रही है आर्टिकल 370 थाली, कश्मीरियों को मिलेगी इतने की छूट

अगस्त का महीना देश के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा। सावन की शरुआत होते-होते कई ऐसे काम सामने आए जो देश को चौका देने का काम कर गए। इनमें तीन तलाक का बिल पास होना और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 का हटना आता है। अनुच्छेद 370 हटना जहां एक ओर देश के काफी लोग खुश हुए वहीं कुछ लोग सहित पाकिस्तान इस बात से भड़का हुआ है। मगर जिन्हें खुशी है वे इस बात को खुले दिल से अपना चुके हैं। दिल्ली के सीपी में मिल रही है आर्टिकल 370 थाली, क्या है इसमें खास ये आपको बताते हैं।

दिल्ली के सीपी में मिल रही है आर्टिकल 370 थाली

अगर आप जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं तो दिल्ली के कनॉट प्लेस में आपको खास ऑफर मिल जाएगा। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद कनॉट प्लेस के एक रेस्टोरेंट में लोगों को आर्टिकल-370 थाली परोसी जा रही है और कश्मीरी व्यंजनों से सजी इस थाली में कश्मीरियों के लिए खास ऑफर भी दिया गया है। कनॉट प्लेस स्थित इस रेस्टोरेंट ने इस थाली पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को खास ऑफर दिया जा रहा है इसमें 370 रुपये की छूट दी गई है, हालांकि इसके लिए सिर्फ जम्मू-कश्मीर का होना काफी नहीं है बल्कि सरकारी पहचान पत्र भी दिखाना होगा। इस सुपरसाइज थाली में कई दूसरे राज्य के फ्लेवर भी आपको मिल जाएगा।

इस रेस्टोरेंट की वेज थाली की कीमत 2370 रुपये है जबकि नॉनवेज थाली की कीमत 2669 रुपये है। इसमें टैक्स अलग से लगेगा। यहां वेज में खास कश्मीरी पुलाव, खमीर की रोटी, नदरू की रोटी, नदरू की शामी, दम आलू और कहवा है। वहीं नॉन वेज थाली कश्मीरी पुलाव, खमीर रोटी, नदरू की शामी, रोगन जोश और कहवा है। कनॉट प्लेस का ये रेस्टोरेंट ऑफ बीट स्पेशल थालियों के लिए बहुत ज्यादा प्रचलित है। इससे पहले इस रेस्टोरेंट में मोदी जी के नाम से 56 इंच की थाली चलती थी, बाहुबली पिचर और फिर चुनावों के दौरान यूनाइटेड इंडिया थाली चलाई जा चुकी है।

Back to top button