राशिफल

मीठी छुरी होते हैं इस राशि वाले लोग, प्यार का दिखावा कर निकलवाते हैं अपना काम

ऐसा कहा जाता हैं कि प्यार से किसी का भी भरोसा हासिल किया जा सकता हैं. यदि आप सामने वाले से मीठा बोलते हैं, उनकी तारीफ़ करते हैं और उनका सम्मान करते हैं तो वो यूं ही पिघल जाता हैं. इसके बाद वो आपकी कही हर बात आसानी से मान लेता हैं. हालाँकि कुछ लोग इसका गलत फायदा भी उठाते हैं. ये सामने वाले से मीठा मीठा बोल अपना काम निकलवाते हैं. अब ये काम सही और गलत दोनों ही प्रकार का हो सकता हैं. इनका मुख्य उद्देश्य सामने वाले का भरोसा हासिल करना होता हैं. इसके बाद ये अपनी चाल चलते हैं. ये आपको दिल से प्यार नहीं करते हैं. बस जब तक उन्हें आपकी जरूरत होती हैं तभी तक प्यार का दिखावा करते हैं.

इन्हें सही मायने में आपकी कोई परवाह नहीं होती हैं. खासकर जब इनका कोई काम बीच में आ जाए तो ये आपको दूध में मक्खी की तरह निकाल के फेंक देते हैं. इस तरह के लोगो को पहचानना बहुत ही मुश्किल भरा काम होता हैं. इनका पहला इम्प्रेशन इतना अच्छा होता हैं कि लोग इन्हें भला व्यक्ति समझ लेते हैं. ये आपके दिमाग और भावनाओं के साथ खलेते हैं. इन्हें बस अपने फायदे की पड़ी होती हैं. हालाँकि आप कुछ ख़ास तरीको से इन मीठी छुरी टाइप के लोगो को पहचान सकते हैं.

पहला तरीका ये हैं कि आप इनकी कही हर बात ना माने. इन्हें किसी चीज से मना करने के लिए कोई पर्सनल बहाना बनाए. उसमे थोड़ा इमोशन भी जोड़ दे. यदि ये सच में आप से प्यार करते हैं और इन्हें आपकी परवाह हैं तो आपके ना कहने के बाद भी इनका व्यवहार नहीं बदलेगा. ऐसे में आप जान जाएँगे कि कौन मीठी छुरी हैं और कौन आपका सच्चा मित्र हैं. यदि सामने वाले का व्यवहार आपकी ना के बाद बदल जाता हैं तो आप उनसे दूरी बनाकर ही रहे. वे भरोसे के लायक नहीं होते हैं. इसके विपरीत यदि उनका नेचर सेम रहता हैं तो आप बाद में उनकी हेल्प कर सकते हैं.

कौन हैं ये राशियाँ?

मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, मकर और वृश्चिक राशियाँ इसी केटेगरी में आती हैं. इन राशियों के 70 फीसदी जातक मीठी छुरी बन अपना फायदा ढूंढते हैं. हालाँकि इन्ही राशियों के बाकी 30 प्रतिशत लोग दिल के अच्छे भी होते हैं. इसलिए यदि आप इनकी सही सही पहचान करना चाहते हैं तो हमने आपको जो ऊपर तरीका बताया हैं उसे आजमा कर इनका टेस्ट जरूर करे. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

एक और सलाह ये होगी कि आज के जमाने में आप कभी भी किसी के ऊपर आसानी से भरोसा ना करे. खासकर जब सामने वाला व्यक्ति अंजान हो. वैसे तो इस जमाने में अपने भी धोखा दे देते हैं, लेकिन एक अजनबी व्यक्ति से धोखा खाना थोड़ा ज्यादा नुकसानदायक साबित हो सकता हैं. इसके लिए आपको अपनी आब्जर्वेशन स्किल पर काम करना होगा.

वैसे क्या आप सामना कभी इस मीठी छुरी टाइप के लोगो से हुआ हैं क्या? कमेंट में अपना अनुभव जरूर शेयर करे. ये जानकारी अच्छी लगने पर इसे ओरो के साथ साझा भी करे.

Back to top button