समाचार

राष्ट्रविरोधियों पर गरजा जोधपुर, जेएनयू की प्रोफेसर का जमकर हुआ विरोध!

जेएनयू की एक महिला प्रोफेसर निवेदिता मेंनन ने जोधपुर में एक संगोष्ठी के दौरान विवादित भाषण दिया. निवेदिता ने अपना परिचय देते हुए खुद को देशविरोधी बताया. उन्‍होंने ऐसी विवादित बातें बोली कि माहौल गर्मा गया. उन्‍होंने देश की सेना, राष्ट्रीय ध्वज और भारत माता की तस्वीर के लिए कुछ ऐसा कह दिया कि विरोध होने लगा और आयोजक भी परेशान हो गए. प्रोफेसर मेनन जोधपुर स्थित इस विश्वविद्यालय में अंग्रेजी विभाग द्वारा एक सेमिनार में बतौर वक्ता हिस्सा लेने आईं थी. जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर निवेदिता मेनन के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है.

निवेदिता मेनन के खिलाफ जमकर हुआ विरोध :

जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी के कुलपति आर पी सिंह ने कहा, ‘‘हमने मेनन और सेमिनार के आयोजन सचिव राज श्री राणावत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दाखिल की है . हमने एक जांच टीम का भी गठन किया है जो पूरे मामले की छानबीन करेगी.’’ छात्रों एवं एबीवीपी कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद यह कार्रवाई की गई. आरोप है कि मेनन ने राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रगान का अनादर किया. शिकायत के अनुसार प्रोफेसर मेनन ने तीन मुद्दों पर विवादित बयान दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं है. इसके अलावा भारत को सियाचिन पर अपना हक नहीं जताना चाहिए. साथ ही उन्होंने देश के जवानों को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा था कि जवान देश के लिए नहीं बल्कि अपनी आजीविका चलाने के लिए काम करते हैं.

एक अखबार से हुई बातचीत में मेनन ने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को गलत बताया. मेनन ने कहा कि सभी आरोप झूठे हैं और उन्होंने ऐसा कुछ नहीं बोला था. उन्होंने कहा कि किसी दूसरे प्रोफेसर ने पिछले साल ऐसा कहा था. उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम करवाने वाले लोगों ने उनके बारे में लोगों को बताते हुए नाम गलत लिया जिसकी वजह से गलत फहमी हुई.

Back to top button