जिन मर्दों में होती हैं ये 5 आदतें, उन्हें दिल से कभी प्यार नहीं करती महिलाएं

हर मर्द यही चाहता हैं कि उसे महिलाओं का खूब प्यार मिले. लड़कियां उसे पसंद करे. कहीं ना कहीं हर मर्द के मन में दूसरी महिलाओं के सामने हीरो बनने का अरमान दबा होता हैं. लड़कियां और महिलाएं देखते ही वो उन्हें इम्प्रेस करने की कोशिश करने लगता हैं. अब ये कोशिश तो हर मर्द करता हैं लेकिन बहुत कम ऐसे होते हैं जिन्हें औरत का दिल से प्यार और सम्मान मिलता हैं. यदि आप उन मर्दों में शामिल होना चाहते हैं तो नीच बतलाई गई गलतियाँ भूलकर भी ना करे. यदि आपके अंदर ये बुरी आदतें हैं भी तो उन्हें आज से ही बदल डाले.

1. महिलाएं ऐसे मर्दों को कभी दिल से प्यार या सम्मान नहीं देती हैं जो औरतों को पैर की जूती समझते हैं. कुछ ऐसी मानसिकता के पुरुष आपको हर जगह मिल जाएंगे जो खुद को औरत जात से बेहतर समझते हैं. वे हमेशा महिलाओं को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं. यदि आप उनमे से एक हैं तो अपनी सोच बदल दीजिए.

2. महिलाओं को वे मर्द बिलकुल पसंद नहीं आते हैं जो हिंसा करते हैं या उनके ऊपर हाथ उठाते हैं. कई मर्द गुस्से में आकर या अपनी बात मनवाने के लिए औरतों को मार देते हैं. ऐसा करने वाले मर्द ही नहीं होते, वे नामर्द होते हैं. महिलाएं ऐसी आदमियों की कभी दिल से इज्जत नहीं करती हैं.

3. हर महिला को हवसभरी नजरों से देखने वाले मर्दों को भी औरत जात पसंद नहीं करती हैं. यदि आप एक गैर महिला को गलत निगाहों से देखते हैं तो वो महिला आपको कभी सम्मान भरी नजरों से नहीं देखेगी. उसके लिए आप एक तुच्चे व्यक्ति ही रहेंगे. इसलिए अपनी इस आदत को सुधार ले. महिलाओं को सम्मान भरी नजरों से देखने वाले पुरुष ही अच्छे लगते हैं.

4. महिलाओं को धोखेबाज़ पुरुष भी पसंद नहीं होते हैं. यहां हम सिर्फ प्यार में धोखा देने की बात नहीं कर रहे हैं. बल्कि किसी भी मामले में यदि आप धोखा देते हैं तो महिलाएं आपको दिल में जगह नहीं दे पाती हैं. वे आप से नफरत करने लगती हैं. इसलिए हमेशा इमानदार रहे.

5. झूठ बोलने वाले मर्दों को भी महिलाएं पसंद नहीं करती हैं. जब उन्हें आपके झूठ का पता चलता हैं तो वे बड़ी नाराज़ हो जाती हैं. उनका आप पर से भरोसा उठ जाता हैं. इसलिए हमेशा सच बोले.

6. हमेशा नशे में चूर रहने वाले पुरुषों से भी महिलाएं दूर रहना पसंद करती हैं. जो व्यक्ति रोजाना दारु, सिगरेट पिता हैं. घर परिवार का ध्यान नहीं रखता हैं. नशे में परिवार ओ दुःख देता हैं. उसकी महिलाएं कभी इज्जत कर ही नहीं सकती हैं.

7. लड़कियों को बच्चे बहुत पसंद होते हैं. यदि आप ऐसे मर्द हैं जिन्हें बच्चों से लगाव नहीं हैं तो भी इस बात के चांस हैं कि महिलाएं आप से कोई रिश्ता ना जोड़े.

8. जो व्यक्ति लापरवाह होता हैं, महिलाओं की केयरिंग पर ध्यान नहीं देता हैं उन्हें भी महिलाएं कोई ख़ास नहीं चाहती हैं. उन्हें अपने लिए एक केयर करने वाले मर्द की तलाश होती हैं.

9. बात बात पर शक करने वाले मर्दों से भी औरत जात नफरत करती हैं.

10. महिलाओं को बंदिशों में रखने वाले मर्द के साथ कोई लड़की रहना पसंद नहीं करती हैं.