बॉलीवुड

स्वरा भास्कर की तस्वीर पर गंदी कमेंट को लाइक कर बुरा फसा ये सांसद, मांगनी पड़ी माफ़ी

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर आए दिन किसी ना किसी वजह से चर्चा का विषय बनती रहती हैं. सोशल मीडिया पर स्वरा काफी एक्टिव नज़र आती हैं. खासकर की ट्विटर पर वे अक्सर अपनी लाइफ से जुड़ी चीजों के अतिरिक्त सामजिक एवं राजनितिक मुद्दों पर भी राय रखती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी. इस तस्वीर पर एक यूजर (ऋतेश गोस्वामी) ने बहुत ही गंदा और आपत्तिजनक कमेंट किया था. इसके बाद फैजाबाद के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से इसी कमेंट को लाइक कर दिया. इस बात से स्वरा भास्कर इतनी नाराज़ हो गई कि उन्होंने सबके सामने सोशल मीडिया पर उनकी क्लास ले ली. आलम ये हुआ कि सांसद को इस बात के लिए माफ़ी मांगनी पड़ गई.

सांसद की इस हरकत की स्वरा भास्कर ने तीखी आलोचना करते हुए कुछ स्क्रीनशॉट्स भी सबूत के तौर पर पेश किए. साथ ही उन्होंने लिखा कि “माननीय सांसाद मोहदय श्री लल्लू सिंह जी! आप मर्यादा पुरुषोत्तम श्री रामचंद्र की नगरी का प्रतिनिधित्व करते हैं लोकसभा में. महिलाओं के साथ छेड़खानी करती हुई, बलात्कारी मानसिकता दर्शाती हुई और इस देश के साइबर कानून के हिसाब से, साइबर यौन उत्पीड़न करती हुई इस घटिया ट्वीट कि ‘लाइक’ करके आप ऐसे ओछी हरकतों को प्रोत्साहन दे रहे हैं.

स्वरा आगे लिखती हैं “आप मेरे पिता की उम्र के हैं, इस देह के संसद का हिस्सा हैं. आपको महिलाओं की इज्जत करने का उदाहरण बनना चाहिए, राम राज्य के संस्कारों का प्रतिक बनना चाहिए ना कि सड़कछाप गुंडई की वाह वाही करनी चाहिए. यह ना तो आपको शोभा देता हैं ना ही आपके पद के अनूल हैं. सादर: स्वरा भास्कर.

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद लल्लू सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से ही माफ़ी मांगी हैं. उन्होंने इस घटना पर खेद जताते हुए माफ़ी मांगी. उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा “यह कृत्य में अनजाने में scroll करते वक़्त हुआ होगा जिसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूँ. मेरा इस तरह का कोई उद्देश्य किसी की भावनाओं को आहत करने का कभी नही रहा है. आप मेरे सामाजिक व व्यक्तिगत जीवन के बारे में स्वयं पता कर सकती है.

ये मामला जल्द ही मीडिया की सुर्ख़ियों में भी आ गया. ऐसे में एनबीटी से बातचीत के दौरान लल्लू सिंह ने बताया कि वे अपना ट्विटर हैंडल खुद ऑपरेट नहीं करते हैं. इसे उनका बेटा और कुछ अन्य लोग चलाते हैं. वे ट्वीट करने में उन्ही की मदद लेते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वे इस काम के लिए किसी को पैसा नहीं देते हैं. मैं उन लोगो को अपनी बातऔर विचार बताता हूँ जिसे वे पोस्ट कर देते हैं. आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ. जब मुझे इस बात की सुचना मिली तो उन्होंने बताया कि अंजाने में हुआ हैं. चुकी ये मेरे हैंडल से हुआ था इसलिए मैं माफ़ी मांग रहा हूँ. हमने उसे हटा भी दिया हैं.

स्वरा हमेशा से अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं. सोशल मीडिया पर इसी कारण कई लोग उन्हें गंदे और भद्दे कमेंट करते रहते हैं. वैसे इस पुरे मसले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट्स में जरूर बताए.

Back to top button