राजनीति

अखिलेश यादव की खुल गई पोल, जनता को देिया धोखा, बाहुबलियों को दिया टिकट!

अपराधियों से बचने और अपनी छवि को लेकर गंभीर दिखने वाले यूपी के सीएम अखिलेश यादव को भी अब दाग अच्छे लगने लगे हैं, कभी दागियों को टिकट नही देने का ऐलान करने के साथ अपने घर और पार्टी में बगावत का बिगुल फूंकने वाले अखिलेश यादव ने गाजियाबाद रैली में दो हिस्ट्रीशीटरों को पार्टी में शामिल कराया.

अखिलेश ने दिया  बाहुबल को टिकट:

दो बड़े बाहुबली माफिया और गुंडे राकेश यादव उर्फ़ राकेश पहलवान और इस्ते उर्फ इस्तेकार को सपा में शामिल कर लिया, इस्ते पर हत्या के दर्जनों मुकदमे हैं. कुछ ऐसा ही इतिहास राकेश यादव उर्फ़ राकेश पहलवान उर्फ़ राकेश प्रमुख का भी है.

 

इसके अलावा इस बार के यूपी चुनाव में कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो प्रदेश की सुरक्षा और गुंडा विहीन राज्य निर्माण के मुद्दे पर धब्बा बन सकते हैं. उनमें एक हैं ब्रजेश सिंह. ब्रजेश सिंह पर कॉंट्रेक्ट किलिंग के दर्जनों मामले दर्ज हैं, ब्रजेश सिंह अपनी पत्नी के बाद इस साल निर्दलीय ही विधान परिषद् चुनाव जीत चुके हैं, ब्रजेश 2008 से जेल में बंद हैं.

 

वहीं एक प्रत्याशी हैं विजय मिश्रा जो कि विधायक भी हैं. विजय मिश्रा के खिलाफ 62 संगीन आपराधिक मामले चल रहे हैं. यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर हमले के मामले में आरोपी हैं विजय मिश्रा, पूर्वांचल के बाहुबली माने जाते हैं विजय मिश्रा.

पंडित सिंह उर्फ़ विनोद कुमार सिंह अखिलेश यादव के प्रिय नेताओं में से एक हैं. गोंडा से विधायक विनोद कुमार सिंह पर युवक को जान से मारने की धमकी देने का है आरोप उनपर गोंडा के मुख्य चिकित्साधिकारी के अपहरण का भी आरोप है.

सपा के गोसाईंगंज विधानसभा सीट से विधायक अभय सिंह पर पर 18 मुक़दमे दर्ज हैं, अभय सिंह ने 2005 में यूपी के एडीजी एंटी करप्शन, रमापति राय की गाड़ी रोककर उन्हें धमकाया था.

 

प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैय्या जो कि मुलायम सिंह की सरकार में मंत्री भी रहे हैं, राजा भैया के खिलाफ 45 आपराधिक मुकदमे लंबित हैं.

सपा सरकार में मंत्री की हैसियत रखने वाले राममूर्ति वर्मा पर भी संगीन आरोप लगे हुए हैं, वो शाहजहांपुर में पत्रकार जागेंद्र सिंह की हत्या के मामले में नामजद हैं, राममूर्ति पर वक्फ बोर्ड की जमीन कब्जा करने का आरोप भी लग चुका है.

बुलंदशहर के डिबाई से विधायक गुड्डू पंडित पर डीएलएफ के 11 करोड़ रुपए के फ्रॉड करने का भी आरोप है, गुड्डू पंडित पर बुलंदशहर के एक विद्यालय के प्रधानाचार्य की हत्या का आरोप है.

Back to top button