ब्रेकिंग न्यूज़

शर्मनाक : उत्तर प्रदेश में पैसे से बिक रहा है लड़कियों का मोबाइल नंबर! लड़की की सुंदरता से हिसाब से लगते हैं दाम!

लखनऊ/नई दिल्ली – पूरे देश में महिलाओं की सुरक्षा एक अहम मुद्दा है लेकिन सबसे ज्यादा खतरा देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में है। अखिलेश सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे करे लेकिन असलियत हर रोज सामने आ रही है। यूपी एक तरफ तो रेप और छेडछाड के मामले में सबसे आगे है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने लड़कियों को परेशान करने का एक नया तरीका निकाल लिया है। यूपी छेड़छाड़ की घटनाओं के मामले में एक खबर आई है की यहां मोबाइल रिचार्ज की दुकानों के माध्यम से महिलाओं की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हो रहा है। Women phone numbers sales.

ऐसे बिक रहे हैं लड़कियों के मोबाइल नंबर –

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लड़कियों के मोबाइल नंबर 50 रुपये से 500 रुपये तक बिक रहे हैं। लड़कियों के मोबाइल नंबर मोबाइल रिचार्ज करने वाले आउटलेट के द्वारा बेचे जा रहे हैं, जहां वे कभी न कभी अपना मोबाइल रिचार्ज करवाने के लिए जा चुकी होती हैं। अखबार ने इस संबंध में लिखा है कि लड़कियों की सूरत व सुंदरता के हिसाब से उनके मोबाइल नंबर के दाम लगाये जाते हैं। इन नंबरों को खरीद कर लोग लड़कियों को फोन कर परेशान करते हैं। महिला पुलिस हेल्पलाइन 1090 पर आयी शिकायतों से इन नंबरों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।

यूपी के बड़े शहरों में छाया हुआ है यह धंधा –

यह धंधा यूपी के बड़े शहरों में इन दिनों छाया हुआ है। इस बारे में कुछ मोबाइल रिचार्ज करने वाले दुकानदारों स्वीकार किया है कि उन्होंने लड़कियों का मोबाइल नंबर उसके जान-पहचान वालों को बेचा है। दर्ज शिकायतों में सबसे ज्यादा 582854 फोन पर परेशान करने के मामले कि हैं। उसके बाद 46, 471 शिकायतें सार्वजनिक स्थलों पर छेड़छाड़ और सोशल साइट पर दुर्व्यवहार की 10063 शिकायतें हैं। प्रदेश के लखनऊ, कानपुर सिटी, इलाहाबाद, वाराणसी व आगरा जैसे बड़े शहरों में फोन पर दुर्व्यवहार की सबसे ज्यादा शिकायतें आती हैं।

Related Articles

Close