दिलचस्प

स्मृति ईरानी ने शेयर की इस मॉडल की संघर्ष की कहानी, वीडियो देख हो जाएंगे इमोशनल

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम भारत की उन बहादुर बेटियों की लिस्ट में आता है, जिन्होंने अपने सपने को साकार करने के लिए कुरीतियों को न सिर्फ पीछे छोड़ा, बल्कि उस पर जीत भी हासिल की है। जी हां, स्मृति ईरानी ने अपने करियर की शुरुआत में बहुत कुछ झेला है, लेकिन फिर भी उनके हौसले कभी नहीं टूटे और नतीजन वे आज केंद्रीय कैबिनेट में अपना अहम योगदान दे रही हैं। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए स्मृति ईरानी को न सिर्फ मेहनत करनी पड़ी थी, बल्कि उन्हें सामाजिक तानाबाना से भी लड़ना पड़ा था, जिसका एक वीडियो उन्होंने शेयर किया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक राजस्थानी मॉडल के संघर्ष से लेकर सफलता तक की पूरी दास्तान है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें इमोशनल अटैच भी देखने को मिल रहा है। इस वीडियो को देखने वाले हर शख्स की आंखे नम हो जा रही है। दरअसल, इस वीडियो में केंद्रीय स्मृति ईरानी ने लक्मे फैशन वीक की निशा यादव के सफर का वीडियो शेयर किया, जिसके संघर्ष ने सभी के आंखों में आंसू ला दिया।

6 किलोमीटर रोज़ाना पैदल चलती थी निशा यादव

राजस्थानी मॉडल निशा यादव की कहानी शेयर करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि इनके बारे में सबसे खास बात यह है कि इन्होंने बचपन से ही खूब संघर्ष किया। स्कूल जाने के लिए इन्हें रोज़ाना पैदल 6 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता था, क्योंकि आसपास कोई स्कूल नहीं था। निशा यादव को शुरु से ही पढ़ाई करने का शौक था, जिसकी वजह से उन्होंने मेहनत करना बंद नहीं किया और आज अपने जीवन में अपार सफलता हासिल की। इसके अलावा ईरानी ने निशा यादव के संघर्ष की पूरी स्टोरी भी बताई।

निशा यादव की वीडियो शेयर करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि आप सब इनसे ज़रूर मिलें। स्मृति ईरानी ने कहा कि यह न सिर्फ एक मॉडल है, बल्कि राजस्थान में कानून की पढ़ाई कर रही हैं और दिल्ली में प्रैक्ट्रिस कर रही हैं। साथ ही उन्होंने निशा यादव के संघर्ष के बारे में बताया कि कम उम्र में जब इन्होंने शादी के लिए मना कर दिया था, तो इनके पिता जी ने इन्हें घर से बाहर निकाल दिया था और फिर बहनों ने इनका साथ दिया, लेकिन उन्हें भी घर से निकाल दिया और फिर भी इन्होंने हिम्मत नहीं हारी।

भावुक हुई निशा यादव

निशा यादव ने कहा कि अब सब सामान्य हो गया है। घरवालों ने हमें अपना लिया है। इसके बाद स्मृति ईरानी ने कहा कि चारों बहने आज अपने करियर में काफी आगे हैं। ईरानी ने कहा कि निशा की चारों बहनों में एक आईएएस अधिकारी हैं, दूसरी पुलिस में हैं, तीसरी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और चौथी प्रोफेसर हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेटी की शादी पढ़ाई पूरी होने के बाद जब वह राजी हो तभी करानी चाहिए।

Back to top button