अध्यात्म

हनुमानजी के चरणों में माथा टेक पढ़े ये मंत्र, हर परेशानी हो जायेगी छू मंतर

हनुमानजी की कृपा का हर कोई भूखा होता हैं. वजह साफ़ हैं. एक बार जिस व्यक्ति के सिर पर बजरंगबली का हाथ होता हैं उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाता हैं. भगवान हनुमान एक बेहद शक्तिशाली देवता हैं. उन्हें भगवान शिव का ही रूप माना गया हैं. ये लोगो के लिए एक मंगलमयी और भाग्य चमकाने वाले देवता भी हैं. यही वजह हैं कि हर कोई हनुमान भक्ति में लीन रहता हैं. खासकर शनिवार या मंगलवार के दिन हनुमान पूजा का विशेष महत्व होता हैं. अब पूजा पाठ तो सभी करते हैं, लेकिन यदि आप हनुमानजी का ध्यान अपनी समस्यां की ओर खीचना चाहते हैं तो आपको कुछ विशेष मंत्रों का जाप भी अवश्य करना चाहिए. इन मंत्रों की सटीक जानकारी बहुत कम भक्तों के पास होती हैं. यदि आप इन्हें जान ले तो आप बाकी सभी से दस कदम आगे रहेंगे.

आज हम आपको जो मंत्र बताने जा रहे हैं इन्हें आप मंगलवार या शनिवार के दिन ही जपे. इन्हें सुबह सुबह स्नान कर, हनुमान पूजा समाप्त होने के बाद जपे. यह जरूरी हैं कि इन्हें जपने के दौरान आप प्रभु बजरंगबली के चरणों में माथा टेक रहे हो. इस तरह आप उन्हें पूर्ण सम्मान के साथ सहयता की विनती करेंगे. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि आप अपनी समस्यां के अनुसार किन किन सही मंत्रों का उच्चारण कर सकते हैं.

मनोकामना पूर्ति के लिए: आप की कोई भी और किसी भी प्रकार की मनोकामना हैं जिसे आप जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं तो हनुमानजी के क़दमों में झुक इस मंत्र का 7 बार जाप करे – महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते. हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये. अपने बिगड़े काम को सुधरने या किसी काम को जल्द बनाने में यह उपाय बहुत कारगर साबित होता हैं.

बुरी शक्तियों को दूर भगाने के लिए: यदि आपके ऊपर या आपके घर पर भूत प्रेत का साया हैं, या किसी बुरी शक्ति की वजह से आपके कामों में बाधा उत्पन्न हो रही हैं तो आप इस ख़ास मंत्र का उच्चारण 13 बार करे – हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल:. अकस्मादागतोत्पांत नाशयाशु नमोस्तुते. इससे बुरी शक्तियां आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएगी और घर छोड़ चली जाएगी.

नौकरी या बिजनेस के लिए: यदि आपकी नौकरी नहीं लग रही, या बिजनेस में घाटा हो रहा हैं, या जॉब में प्रमोशन चाहिए तो आपको 9 मंगलवार तक लगातार इस मंत्र का जाप करना हैं – ॐ पिंगाक्षाय नमः यह मंत्र आप प्रत्येक मंगलवार 11 बार जपे. इससे नौकरी और बिजनेस के क्षेत्र में आपका भाग्य चमक उठेगा.

प्रापर्टी के मामलों के लिए: यदि आपकी ओई प्रापर्टी बिक नहीं रही, या आप किसी विशेष प्रापर्टी को खरीदना चाहते हैं, या संपत्ति से जुड़ा कोई भी मामला हो तो आप इस मंत्र का जाप 11 बार लगातार सात मंगलवार तक करे. ये मंत्र हैं – ॐ मारकाय नमः ये आपकी प्रापर्टी की हर तरह की समस्यां का समाधान करेगा.

मान सम्मान के लिए: यदि आप चाहते हैं कि समाज में आपका बहुत नाम हो, प्रतिष्ठा हो और लोग आपको पसंद करे तो ये मंत्र का जाप तीन महीनो में आने वाले सभी मंगलवार 7 बार करे – ॐ व्यापकाय नमः.

Back to top button