बॉलीवुड

अक्षय जल्द ही तोड़ देंगे बॉलीवुड का ये सबसे बड़ा रिकार्ड, अमिताभ भी रहे असफल

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम हासिल कर लिया है। उनकी और विद्या बालन की फिल्म ‘मिशन मंगल बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। कमाई के मामले में यह फिल्म साल की तीसरी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने शाहिद कपूर की ‘कबीर सिंह’ और सलमान खान की ‘भारत’ की बराबरी करते हुए बॉक्स ऑफिस के कई रिकार्ड तोड़ें हैं। एक वेबसाइट के मुताबिक अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ ने रविवार को 14 करोड़ रुपये की कमाई की। लेकिन, आज हम अक्षय कुमार के बारे में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो उनको अमिताभ से भी बड़ा स्टार बना सकती है।

अक्षय तोड़ देंगे राजेश खन्ना का ये रिकॉर्ड

आज अक्षय कुमार बॉलीवुड में हिट फिल्में देने का सबसे बड़ा चेहरा बन गये हैं। इनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आते ही हिट होने की गारंटी होती है। लेकिन, अब वो एक ऐसा रिकार्ड तोड़ने के बेहद तरीब हैं जो अपने समय के सुपरस्टार रह चुके राजेश खन्ना ने बनाया है और जिसे बिग बी यानि अमिताभ जैसा सितारा भी नहीं तोड़ सका। अक्षय कुमार अभी जिस तरह से लगातार हिट फिल्में दे रहे हैं और साल में 3-4 फिल्में कर रहे हैं उसे देखकर तो यही लगता है कि वो राजेश खन्ना का लगातार 15 हिट फ़िल्में देने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

जी हां, ये वो रिकार्ड है जो इतने सालों बाद भी कायम है। राजेश खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत में ही लगातार 15 हिट फ़िल्में देने का रिकॉर्ड बनाया था जिसे बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ भी नहीं तोड़ पाए हैं। गौरतलब है कि, राजेश खन्ना के लगातार 15 हिट फ़िल्में देने के रिकॉर्ड को अब तक कोई नहीं तोड़ तोड़ पाया है। लेकिन अब ऐसा लगता है कि उनका ये रिकॉर्ड उनके दामाद अक्षय कुमार तोड़ सकते हैं। बता दें साल 1969 से लेकर 1971 तक यानि 2 सालों में राजेश खन्ना ने लगातार 15 हिट फ़िल्में दी थी। ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया।

ऐसा हुआ तो टूट जायेगा राजेश खन्ना का रिकार्ड

‘मिशन मंगल’ को लेकर अक्षय कुमार के नाम लगातार 10 हिट फ़िल्में देने का रिकार्ड हो गया है। अब उन्हें राजेश खन्ना का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 6 और हिट फिल्में देनी हैं। लेकिन, जिस रफतार से अक्षय फिल्में कर रहे हैं और वो हिट भी हो रही हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो जल्द ही बॉलीवुड के सबसे बड़े रिकार्ड को तोड़ने वाले हैं। गौरतलब है कि 70 के दशक में राजेश खन्ना की लोकप्रियता शिखर पर थी और उन्हें हिंदी फिल्म जगत का पहला सुपरस्टार माना जाता है।

अपने अभिनय के साथ साथ वो युवतियों के बीच कुछ ज्यादा ही फेमस थे। ऐस वाक्या ये भी है कि, एक बार उनकी सफेद कार को चूम-चूम कर लड़कियों ने लिपस्टिक से गुलाबी कर दिया था। ऐसा भी कहा जाता है कि लड़कियां उनकी इतनी दीवानी थीं कि उन्हें अपने खून से लेटर लिखा करती थीं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों से अपने ससूर का ये रिकार्ड कैसे तोड़ते हैं। बता दें कि इसी साल अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 4’ और ‘गुड न्यूज़’ रिलीज़ होने वाली है।

Back to top button